छत्तीसगढ़ में सबसे पहले आएगा बीजापुर का परिणाम, राजधानी में रायपुर उत्तर का रिजल्ट सबसे पहले

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
 छत्तीसगढ़ में सबसे पहले आएगा बीजापुर का परिणाम, राजधानी में रायपुर उत्तर का रिजल्ट सबसे पहले

गंगेश द्विवेदी RAIPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव पहला परिणाम बीजापुर से आने की संभावना है। बीजापुर में प्रदेश में सबसे कम मतदान हुआ है। साथ ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी को केवल एक ही सीट की काउंटिंग करनी है। वहीं रायपुर जिले में सबसे पहला परिणाम रायपुर उत्‍तर का आने की संभावना है। सबसे पहले बीजापुर का परिणाम 12 बजे तक आने की संभावना है। वहीं रायपुर उत्‍तर के परिणाम दोपहर साढ़े बारह बजे तक आ सकते हैं।

स्ट्रांग रूम की युवा कांग्रेसी कर रहे पहरेदारी

तीन दिसंबर को विधानसभा चुनाव का रिजल्ट घोषित होगा। प्रशासन ने काउंटिंग के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। स्ट्रांग रूम के बाहर प्रशासन के साथ-साथ युवा कांग्रेस के नेता दिन-रात पहरेदारी कर रहे हैं। प्रशासन ने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए हैं। काउंटिंग 3 दिसंबर सुबह 8 बजे से शुरू होगी। जानकारी के अनुसार, सुबह 9 बजे तक रूझान आने शुरू हो जाएंगे। राज्‍य निवार्चन आयोग ने जिलेवार मतगणना की व्‍यवस्‍था की है। राज्‍य निर्वाचन आयोग के मुताबिक सभी जिलों में दोपहर 12 बजे के बाद परिणाम आने शुरू हो जाएंगे। अंतिम परिणाम शाम 4 बजे तक आने की संभावना है।

रायपुर में उत्तर सीट का रिजल्ट आएगा सबसे पहले

राजधानी रायपुर की उत्तर विधानसभा सीट का रिजल्ट सबसे पहले आएगा। यहां वोटिंग के लिए 201 मतदान केन्द्र थे। इस विधानसभा सीट में करीब में 1 लाख 12 हजार 374 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया है। सभी सीटों पर 16 राउंड में गिनती होगी। इसके लिए 48 अधिकारी और कर्मचारियों को ड्यूटी लगाई गई है।

रायपुर की उत्तर विधानसभा सीट का रिजल्ट दोपहर 12 बजे तक आ सकता है। वहीं, सबसे लेट समय रायपुर ग्रामीण विधानसभा सीट पर लग सकता है। यहां 305 मतदान केन्द्र में वोटिंग कराई गई थी। ग्रामीण विधानसभा सीट में करीब 3 लाख 50 हजार मतदाताओं ने वोटिंग की थी। धरसींवा विधानसभा सीट का रिजल्ट भी देर से आएगा।

दुर्ग संभाग में सबसे पहले भिलाई नगर का रिजल्ट आएगा

दुर्ग, राजनांदगाव, संजारीबालौद, खैरागढ़ कवर्धा जिलों के 20 विधानसभा सीटों के परिणाम आने हैं। दुर्ग कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के मुताबिक दोपहर 12 बजे के बाद परिणाम आने शुरू होंगे। पहला परिणाम भिलाई नगर के आने की संभावना है। वहीं कवर्धा के परिणाम सबसे आखिर में आने की संभावना है। यहां मुख्‍यमंत्री की सीट पाटन, ग्रामीण, शहर वैशाली नगर, भिलाई नगर और अहिवारा सीट इस जिले में आती है।

बिलासपुर संभाग में सबसे पहले मरवाही का परिणाम

बिलासपुर संभाग में 24 सीटों की मतगणना होनी है। जिला स्‍तर पर होने वाली मतगणना इस संभाग में सबसे पहले परिणाम म‍रवाही सीट की आने की संभावना है। वहीं इससे लगे बेलतरा, लोरमी के परिणाम आ सकते हैं वही रायगढ़, सारंगढ़, मस्तूरी आदि के परिणाम लेट से आ सकते हैं ज्यादातर सीटों में परिणाम दोपहर 12 से लेकर 4 बजे तक आने की संभावना है।

बस्‍तर की 12 सीटों में सबसे पहले बीजापुर का परिणाम

बस्तर की 12 सीटों में सबसे पहले बीजापुर का परिणाम आएगा इसके बाद कोटा दंतेवाड़ा जगदलपुर के परिणाम आ सकते हैं वही कांकेर का परिणाम सबसे आखरी में आने की संभावना है। नक्‍सल प्रभावित इलाका होने के कारण यहां सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए

3 दिसंबर को मतगणना छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Chhattisgarh Assembly Elections बीजापुर सीट का परिणाम सबसे पहले आएगा result of Bijapur seat will come first छत्तीसगढ़ न्यूज counting of votes on December 3 Chhattisgarh News