गंगाजल पर GST को लेकर CM बघेल का बयान- बीजेपी धर्म की बात करती है, पवित्र जल में पैसे कमाने को सूझ रहा है

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
गंगाजल पर GST को लेकर CM बघेल का बयान- बीजेपी धर्म की बात करती है, पवित्र जल में पैसे कमाने को सूझ रहा है

Raipur. गंगाजल पर जीएसटी वाले फैसले को लेकर सीएम भूपेश बघेल का बयान सामने आया है। सीएम बघेल ने कहा है कि बीजेपी बड़ी बड़ी धर्म की बात करती है, और गंगाजल जैसे पवित्र जल में भी उसे पैसे कमाने को सूझ रहा है। यह बयान सीएम भूपेश बघेल ने राजीव भवन में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक के बाद दिया है। इससे पहले भी सीएम भूपेश बघेल ने गंगाजल पर जीएसटी लगने को लेकर ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है।

निशाना साधते हुए फैसला वापस लेने की अपील

केंद्र के गंगा जल पर जीएसटी लगाने के फैसले पर छत्तीसगढ़ की सियासत गरमा गई है। सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा है कि गंगा जल पर जीएसटी!! क्या श्रद्धालु पूजा-पाठ न करें? क्योंकि केंद्र की भाजपा सरकार की मंशा तो ऐसी ही लग रही है। मोदी सरकार ने 4 दिन पहले गंगाजल पर 18 प्रतिशत जी. एस. टी लगाने का निर्णय किया है। जिससे नकली रामभक्त, सनातन संस्कृति के महिमा मंडन का ढोंग करने वाले तथा गौमाता की रक्षा के नाम पर आतंक फैलाने वालों का चेहरा बेनकाब हो गया है। मोदी जी जनभावनाओं का सम्मान करते हुए गंगाजल पर जी. एस. टी लगाने का निर्णय तत्काल वापस लें।

महंगा हो गया है गंगाजल

वर्तमान में डाक विभाग गंगोत्री के गंगाजल की 250 एमएल की बोतल उपलब्ध करा रहा है, जिसकी कीमत 30 रुपये थी। 18 प्रतिशत जीएसटी लगने के बाद अब इसकी कीमत 35 रुपये हो गई है। डाक विभाग के अधिकारियों के अनुसार, परिमंडल देहरादून से आदेश जारी होने के बाद गंगाजल बढ़े हुए दामों के साथ उपलब्ध कराया जा रहा है।

सीएम भूपेश बघेल CM Bhupesh Baghel कांग्रेस छत्तीसगढ़ गंगाजल पर जीएसटी को लेकर सीएम बघेल का बयान Raipur News Congress Chhattisgarh CM Baghel statement regarding GST on Gangajal रायपुर समाचार Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार