महादेव सट्टा एप मामले में पहली बार मुख्यमंत्री का नाम, ED की नोटशीट में आया सीएम भूपेश का नाम

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
महादेव सट्टा एप मामले में पहली बार मुख्यमंत्री का नाम, ED की नोटशीट में आया सीएम भूपेश का नाम

RAIPUR. विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में सियासी भूचाल लाने वाली बड़ी खबर सामने आई है। महादेव सट्टा एप मामले में पहली बार मुख्यमंत्री का नाम सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की नोटशीट में सीएम भूपेश बघेल का नाम सामने आया है। सीएम भूपेश को 508 करोड़ देने का आरोप लगा है। अब मामले में ED सीएम भूपेश से भी पूछताछ करेगी। केस में ED का दावा है कि महादेव बेटिंग ऐप ने भूपेश बघेल को 508 करोड़ दिए है।

महादेव बेटिंग ऐप ने बघेल को पैसे दिए : ED

प्रेस रिलीज जारी करते हुए ED ने जानकारी दी है कि तलाशी अभियान चलाया जिसमें चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में 5 करोड़ 39 लाख रुपए कैश पकड़ा है। ईडी को खुफिया जानकारी मिली थी की 7 नवंबर और 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के संबंध में महादेव एप के प्रमोटरों द्वारा बड़ी मात्रा में कैश ले जाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के चुनावी खर्चों के लिए बड़ी मात्रा में नगदी पहुंचने के लिए विशेष रूप से यूएई से एक कोरियर आसीन दास को पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया है कि जब्त की गई राशि चुनाव खर्च के लिए एक राजनेता 'बघेल' को देने व्यवस्था की गई थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने अपने प्रेस रिलीज में लिखा है कि आसीन दास से पूछताछ फोन की फोरेंसिक जांच और शुभम सोनी द्वारा भेजे गए ईमेल की जांच से प्रतीत होता है कि यह नियमित रूप से पूर्व में भी भुगतान किया जाता रहा है अब तक महादेव एप के प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लगभग 508 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है। ईडी ने विज्ञप्ति में लिखा है जांच का विषय है।

Raipur News रायपुर न्यूज Mahadev Satta App case Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव महादेव सट्टा एप मामला CM Bhupesh name in ED notesheet ED action in Raipur ED की नोटशीट में सीएम भूपेश का नाम रायपुर में ED की कार्रवाई