सीएम शिवराज बोले- चुनाव प्रचार में कार्यकर्ता के नाते ‘मैं’ ही रहा आगे, सबसे ज्यादा मेहनत करने वालों में भी मैं ही

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
सीएम शिवराज बोले- चुनाव प्रचार में कार्यकर्ता के नाते ‘मैं’ ही रहा आगे, सबसे ज्यादा मेहनत करने वालों में भी मैं ही

BHOPAL. 5 राज्यों के चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को सामने आएंगे। इस बीच कयासों का दौर लगातार जारी है। कांग्रेस का खेमा तो जीत मिलने पर सीएम की कुर्सी पर कमलनाथ को देख रहा है और मंत्रीमंडल के चेहरों पर भी कयास लगने शुरु हो चुके हैं, दूसरी तरफ बीजेपी का खेमा भी जीत के प्रति आश्वस्त है पर यहां सीएम कौन होगा, यह एक बड़ा सवाल है। एक वेब मीडिया को दिए इंटरव्यू में सीएम शिवराज ने इशारों में अपनी दावेदारी पुरजोर ढंग से पेश भी कर दी है।

यह बोले शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान से जब यह सवाल किया गया कि बीजेपी के चुनाव प्रचार में पीएम मोदी को आगे रखा गया, इसके पीछे क्या वजह थी? तो शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि एमपी में तो आगे शिवराज ही था। मोदी जी हमारे नेता हैं, वे पूरे मध्यप्रदेश और देश के मन में हैं। पार्टी कार्यकर्ता के रूप में सबसे ज्यादा मेहनत करने वालों में भी मैं ही हूं।

लाड़ली बहनों के कारण बढ़ा मतदान प्रतिशत

जब सीएम शिवराज से सवाल किया गया कि मर्तबा मध्यप्रदेश का मतदान प्रतिशत 77 फीसदी रहा है, जिसके पीछे कमलनाथ एंटी इनकंबेसी होने की वजह बता रहे हैं। जिस पर शिवराज बोले कि महिलाएं कभी हमारे लिए वोट बैंक नहीं रहीं, वे तो हमारे लिए श्रद्धा का विषय हैं। हमने महिलाओं के जीवन को बदलने का प्रयास किया। इसी वजह से लाड़ली बहनों का भरपूर स्नेह और समर्थन बीजेपी को मिला है।

बीजेपी में यह नहीं सोचा जाता कि हम कहां रहेंगे?

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बात में एक पल के लिए सीएम पद की दावेदारी भी कर दी तो दूसरी तरफ यह भी कहा कि बीजेपी में हम कहां रहेंगे, इसके लिए काम नहीं करते, बीजेपी एक बड़ा मिशन है। वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न और शक्तिशाली भारत के निर्माण के मिशन पर हैं हम। इसलिए कौन कहां है, कहां रहेगा? यह सोच ही घटिया होती है। पार्टी अपने हिसाब से यह तय करती है कि कौन कहां रहेगा। शिवराज सिंह चौहान ने यह बात उस सवाल के जवाब में कही, जिसमें यह पूछा गया कि राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में इस मर्तबा सीएम फेस क्यों नहीं डिक्लेयर किया गया?

मैंने हर बार जनता से पूछकर ही चुनाव लड़ा

सीएम शिवराज सिंह चौहान से जब यह सवाल किया गया कि 18 साल मुख्यमंत्री रहने के बाद भी उन्हें जनता से क्यों पूछना पड़ा कि वे चुनाव लड़ें या नहीं तो सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तपाक से कहा कि मैं तो हर बार पूछता था कि लड़ूं या नहीं? इस बार इसे चर्चा का विषय आप लोगों ने बना दिया। जनता कहती आई कि चुनाव लड़ो और मैं लड़ा। हर बार मैंने ऐसा ही किया। सीएम शिवराज ने बीजेपी कितनी सीटें जीतेगी इस सवाल पर शिवराज बोले कि राजस्थान में 2013 से भी बड़ा बहुमत आने वाला है और जहां तक मध्यप्रदेश की बात है, हम अब तक का सबसे बड़ा मैंडेड हासिल करने वाले हैं।







Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज CM Shivraj Singh Chauhan सीएम शिवराज सिंह चौहान I was at the forefront I worked hardest मैं ही था सबसे आगे मैंने की सबसे ज्यादा मेहनत