कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे ने चुनाव लड़ने से पार्टी को मना किया, स्वास्थ्य कारणों के चलते लिया फैसला

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे ने चुनाव लड़ने से पार्टी को मना किया, स्वास्थ्य कारणों के चलते लिया फैसला

BHOPAL. कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे ने चुनाव लड़ने से पार्टी को मना किया, स्वास्थ्य कारणों के चलते लिया फैशिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री और जाना पहचाना नाम यशोधरा राजे सिंधिया ने बीजेपी आलाकमान को चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। इसके पीछे उन्होंने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है। यशोधरा ने पार्टी से कहा है कि उन्हें 4 मर्तबा कोविड संक्रमण हो चुका है। शारीरिक तौर पर वे मेहनत करने की स्थिति में नहीं हैं। चुनाव में भागमभाग की स्थिति में तबीयत और खराब हो सकती है। इसलिए उन्होंने 5-6 महीने आराम करने की इच्छा जताई है। वहीं 5-6 महीने के आराम की बात पर यह कयास लगने शुरु हो चुके हैं कि यशोधरा ने विधानसभा छोड़ लोकसभा चुनाव की तैयारी तो शुरु नहीं कर दी है।

नेतृत्व को दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक यशोधरा राजे इस बाबत केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को जानकारी दे चुकी हैं। पार्टी ने उन्हें अपने फैसले पर पुनर्विचार करने भी कहा है। कुछ वरिष्ठ नेताओं ने इसके लिए यशोधरा से चर्चा भी की है। हालांकि वे नहीं मानीं इसलिए वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द नेतृत्व इस बारे में निर्णय लेगा। यशोधरा ने साफ कर दिया है कि उन्हें चुनाव जीतने में कहीं कोई समस्या नहीं है। वे हार के डर से यह फैसला नहीं ले रही हैं, लेकिन खराब स्वास्थ्य की वजह से वे दौरे करने की स्थिति में नहीं हैं।

और भी मंत्री कर सकते हैं इनकार

बीजेपी के सूत्र कह रहे हैं कि यशोधरा की तरह कुछ और मंत्री भी चुनाव लड़ने से इनकार कर सकते हैं। इनमें वे मंत्री भी शामिल हैं जिन्हें अपने क्षेत्र में माहौल अपने पक्ष में नहीं दिखाई दे रहा है और नेतृत्व भी उन पर टेढ़ी निगाह रखे हुए है। आने वाले समय में इस पर स्थिति और भी स्पष्ट हो जाएगी। सूत्र पहले ही यह कह रहे थे कि इस बार सरकार में शामिल कई मंत्रियों का टिकट कट सकता है, ऐसे में पूर्वानुमान के तहत ऐसे कई मंत्री पहले ही बाइज्जत मैदान छोड़ने का तरीका खोज रहे हैं।

अभी तक दो लिस्ट हुई हैं जारी

बीजेपी ने अब तक उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की हैं। जिसमें करीब 79 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए जा चुके हैं। जल्द ही बाकी की सीटों पर भी फैसला होना है। माना जा रहा है कि 5 अक्टूबर को पीएम के मप्र दौरे के बाद यह लिस्ट जारी हो सकती है।

BJP News Yashodhara Raje Scindia यशोधरा राजे सिंधिया बीजेपी न्यूज़ Refused to contest elections citing health reasons चुनाव लड़ने से मना किया स्वास्थ्य कारणों का हवाला