क्या महुआ मोइत्रा की बढ़ सकती है परेशानी? आज लोकसभा में पेश होगी एथिक्स कमेटी रिपोर्ट

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
क्या महुआ मोइत्रा की बढ़ सकती है परेशानी? आज लोकसभा में पेश होगी एथिक्स कमेटी रिपोर्ट

BHOPAL. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा मामले में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के निर्देश पर जांच करने वाली सदन की एथिक्स कमेटी शुक्रवार यानी आज अपनी जांच रिपोर्ट लोकसभा में पेश कर सकती है। इसके बाद कमेटी संसद से उनके निष्कासन के लिए भी अपना सुझाव देगी। बता दें कि इससे पहले यह रिपोर्ट सोमवार को सदन में पेस होने वाली थी। ऐसा माना जा रहा है कि विपक्षी दल रिपोर्ट को लेकर मत विभाजन की भी मांग कर सकता है। इन सबको ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने अपने सभी लोकसभा सांसदों को तीन लाइन का व्हिप जारी कर शुक्रवार को सदन की कार्यवाही के दौरान पूरे दिन सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है।

एथिक्स कमेटी ने तैयार की लगभग 500 पन्नों रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक महुआ मोइत्रा मामले में एथिक्स कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट को पिछले महीने 10 नवंबर को ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पास भेज दिया था। इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष बिरला के निर्देश पर पूरे मामले की जांच कर एथिक्स कमेटी ने लगभग 500 पन्नों की अपनी रिपोर्ट तैयार की थी, जिसे एथिक्स कमेटी की बैठक में 6-4 के अंतर से मंजूर कर लिया गया था।

महुआ की संसद सदस्यता रद्द की जाने की मांग

बता दें कि एथिक्स कमेटी ने महुआ मोइत्रा पर लगे आरोपों को काफी गंभीर मानते हुए उनके आचरण को आपत्तिजनक और अनैतिक करार दिया है। इस आधार पर कमेटी ने अब महुआ की संसद सदस्यता रद्द करने या फिर गहन जांच की रिपोर्ट आने तक उनकी सदस्यता निलंबित करने की सिफारिश की है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर संसदीय आईडी का लॉगिन और पासवर्ड एक कारोबारी के साथ शेयर करने का आरोप लगाया था। दुबे का कहना है कि महुआ ने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को शेयर किया था।

Mahua Moitra बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे महुआ मोइत्रा मामला एथिक्स कमेटी रिपोर्ट BJP MP Nishikant Dubey Mahua Moitra Case महुआ मोइत्रा Ethics Committee Report