माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में छात्राओं को परोसी सब्जी में निकली इल्ली, मिल रहीं फंगस लगी रोटियां

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय में छात्राओं को परोसी सब्जी में निकली इल्ली, मिल रहीं फंगस लगी रोटियां

BHOPAL. भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय की कुछ छात्राएं इन दिनों मेस के खाने से परेशान हैं। उनका कहना है कि जब-तब मेस के घटिया खाने को लेकर प्रबंधन को शिकायत की जा चुकी है, लेकिन आज तक इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। हद तो तब हो गई जब नर्मदा हॉस्टल में परोसी गई सब्जी में इल्लियां पाई गईं। नाराज छात्राओं ने इस घटना के बाद हंगामा कर दिया।

मिलती हैं फंगस लगी रोटियां

यह घटना विश्वविद्यालय के नर्मदा गर्ल्स हॉस्टल की है। छात्राओं का आरोप है कि उन्हें घटिया गुणवत्ता का खाना परोसा जाता है। ऐसा खाना खिलाकर उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है और बार-बार शिकायत के बावजूद भी प्रबंधन इस पर ध्यान नहीं देता। आए दिन उन्हें फंगस लगी रोटियां खाना पड़ती थीं, अब तो सब्जी में भी इल्लियां निकलने लगीं।

जांच कमेटी होगी गठित

इधर कुलसचिव डॉ अविनाश वाजपेयी ने इस मामले में यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि कुलपति के निर्देश पर इस मामले में जल्द ही मीटिंग की जाएगी। मीटिंग में जांच कमेटी का गठन भी किया जाएगा। जांच में मामला सही पाया गया तो सर्विस देने वाली कैटरिंग को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा और सप्ताह भर में नई कैटरिंग को टेंडर दे दिया जाएगा।

उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

छात्राओं का कहना है कि इस संस्थान ने बड़े-बड़े नामचीन पत्रकार दिए हैं, ऐसे में उनके स्वास्थ्य के साथ इस तरह का खिलवाड़ हो रहा है और प्रबंधन टालमटोल का रवैया अपना रहा है। छात्राओं ने चेतावनी दी है कि जल्द उन्हें गुणवत्ता और पोषणयुक्त आहार नहीं दिया गया तो वे उग्र आंदोलन छेड़ देंगी।

MP News MP न्यूज़ Caterpillars in vegetable served to girl students incident in girls hostel of MCU rotis getting filled with fungus छात्राओं को परोसी सब्जी में इल्ली MCU के गर्ल्स हॉस्टल की घटना मिल रहीं फंगस लगी रोटियां