दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, छत्तीसगढ़ के कई नेता रवाना, इस तारीख को आ सकती है BJP की दूसरी सूची

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, छत्तीसगढ़ के कई नेता रवाना, इस तारीख को आ सकती है BJP की दूसरी सूची

RAIPUR. भारतीय जनता पार्टी की दूसरी सूची के लिए मथापच्ची जारी है। इसके लिए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की आज (1 अक्टूबर) दिल्ली में बैठक होगी। छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी ओम माथुर और सह प्रभारी मनसुख मंडाविया पहले ही दिल्ली पहुंच गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवर्तन महासंकल्प रैली के बाद प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल समेत अन्य पदाधिकारी भी दिल्ली चले गए हैं। बताया जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में छत्तीसगढ़ के शेष सीटों के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी, लेकिन फिलहाल 20-25 नामों की सूची ही घोषित की जाएगी। ये सूची भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 3 अक्टूबर को जगदलपुर में प्रस्तावित सभा के बाद ही जारी होगी।

पहले होगी प्रदेश प्रभारी के घर पर मंथन बैठक

जानकारी के अनुसार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के घर पर मंथन बैठक होगी। इसके बाद सभी नेता केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होंगे। बीजेपी की दूसरी सूची में जिन सीटों के लिए उम्मीदवार तय किए जाएंगे, उनमें अधिकांश सीटें बस्तर और सरगुजा संभाग की हैं। इसके अलावा कुछ सीटें मैदानी इलाकों की भी हैं। ये वे सीटें हैं, जहां पिछले दो चुनावों से कांग्रेस जीतते आ रही है।

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी आज

बीजेपी के साथ कांग्रेस भी टिकटों को लेकर चर्चा कर रही है। इसके लिए विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम आज लगभग तय कर लिए जाएंगे। राजीव भवन में दोपहर बाद होने वाली कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रदेश चुनाव समिति से भेजे गए नामों पर मंथन किया जाएगा। माना जा रहा है कि स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन की मौजूदगी में होने वाली इस बैठक में सभी 90 सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए जाएंगे। इसके बाद इन नामों को केन्द्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाएगा। बताया गया है कि कांग्रेस की पहली सूची चुनाव आचार संहिता लगने के बाद नवरात्रि के समय ही आने के संभावना है।

Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Bharatiya Janata Party Central Election Committee meeting today भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज