छत्तीसगढ़ बीजेपी की चुनाव आयोग को लिखित शिकायत, डीजीपी के साथ मोहला मानपुर और धमतरी एसपी को हटाने की मांग

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ बीजेपी की चुनाव आयोग को लिखित शिकायत, डीजीपी के साथ मोहला मानपुर और धमतरी एसपी को हटाने की मांग

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने चुनाव आयोग को लिखित शिकायत की है। भारतीय जनता पार्टी ने मोहला-मानपुर में बीजेपी नेता की टारगेट किलिंग के साथ अन्य मुद्दों को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है। इसके लिए बीजेपी ने पत्र लिखकर मोहला-मानपुर के पुलिस अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए डीजीपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव आयोग से छत्तीसगढ़ में निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की है।

सांसद ने बताया सुपारी किलिंग

राजनांदगांव से बीजेपी सांसद संतोष पांडेय का कहना है कि 5 अगस्त को एक सभा हुई, जिसमें सरजू टेकाम नामक व्यक्ति ने कहा कि बीजेपी का जो कार्यकर्ता आए। उनको काट दो, मार दो। सभा के दौरान वहां के कांग्रेस विधायक इंद्र शाह मंडावी मौजूद थे। इस तरह से उनकी सहमति है, फिर उसके बाद दुर्गा माता की मूर्ति को उखाड़कर जलाया गया, इसका बिरजू तारम ने विरोध किया। इन सब चीजों के बाद बिरजू तारम की हत्या हो गई, ये सुपारी किलिंग है।

निर्वाचन आयोग पहुंचे बीजेपी नेता

सांसद सुनील सोनी, सांसद संतोष पांडेय के साथ विधायक अजय चंद्राकर आज यानी 23 अक्टूबर को निर्वाचन आयोग पहुंचे। जिसके बाद मीडिया से चर्चा में बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग हम लोग गंभीर विषय को लेकर गए थे। मोहला-मानपुर में हत्या हो जाती है। घटना से पहले कांग्रेस के नेता हत्या के लिए प्रेरित करते हैं, लेकिन पुलिस के संज्ञान नहीं लिया। बीजेपी ने कहा है कि मुख्यमंत्री उस हत्या पर माखौल उड़ा रहे, आरोप लगा रहे। मुख्यमंत्री उस परिवार के दर्द को देखें। बस्तर में हमारे कई नेताओं की हत्या हो चुकी है, दर्जनों उदाहरण हैं। जो धर्मांतरण रोकने के लिए सामने आया, उसकी हत्या हुई। छत्तीसगढ़ के अंदर पुलिस-प्रशासन ठप है। अपराधियों के ऊपर लगाम लगाना चाहिए। हमने चुनाव आयोग से निवेदन किया है। संविदा में बैठे लोग चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं।

अरुण साव ने कहा- परिजन को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बिरजू तारम के परिवार से मुलाकात की। उन्होंने तारम की हत्या को टारगेट किलिंग और सत्ता पाने के लिए की गई राजनीतिक हत्या बताते हुए कहा कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है, लेकिन प्रदेश सरकार राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता हिंसक होने पर खामोश बैठी है। बीजेपी पूरी ताकत के साथ स्व. तारम के परिजन को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है।

कांग्रेस के राज में राजनीतिक हत्यायों का पाप

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि जिस योजनाबद्ध तरीके से बिरजू तारम की हत्या हुई है, ये न केवल टारगेट किलिंग है बल्कि ये सत्ता प्राप्ति के लिए राजनीतिक हत्या भी है। राज्य सरकार बीजेपी के पदाधिकारियों की लगातार हो रही टारगेट किलिंग को नहीं रोक पा रही है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार जनता से डरी हुई है, घबराई हुई है और इसलिए सत्तालोलुपता के चलते प्रदेश सरकार की शह पर बीजेपी के पदाधिकारियों की टारगेट किलिंग हो रही है ताकि बीजेपी के पदाधिकारी-कार्यकर्ता डरकर, हताश होकर घर बैठ जाएं और कांग्रेस येन-केन-प्रकारेण सत्ता प्राप्त कर ले, लेकिन लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। सत्ता के लिए राजनीतिक हत्यायों का कांग्रेस का इतिहास रहा है। लगातार राजनीतिक हत्याओं का पाप कांग्रेस के राज में हो रहा है। छत्तीसगढ़ में भी लगातार राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं, चाहे बिरजू तारम की हत्या हो या इससे पहले बस्तर में जो घटनाएं हुईं, वे सब टारगेट किलिंग हैं, राजनीतिक हत्याएं हैं।

'कांग्रेस सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकेंगे'

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता किसी भी कीमत पर ऐसे लोगों को बर्दाश्त नहीं करेगी, जो छत्तीसगढ़ की शांत फिजा को रक्तरंजित करने में लगे हुए हैं। प्रदेश की जनता ऐसी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए संकल्पित हो चुकी है। साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की शांति को किसी की नजर लगी है। ऐसे अराजक-आपराधिक तत्वों और उन्हें संरक्षण देने वालों को कड़ा सबक सिखाएंगे। बीजेपी पूरी तरह से बिरजू तारम के परिवार और क्षेत्र के लोगों के साथ है। ऐसी लोगों से पूरी ताकत के साथ सख्त कार्रवाई के लिए लड़ाई लड़ेगी।

ये खबर भी पढ़िए..

छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनने के बाद कर्ज माफी होगी

'पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था होनी चाहिए'

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष साव ने कहा कि निष्पक्ष चुनाव हों, लोग निर्भय होकर लोकतंत्र के महायज्ञ चुनाव में भाग ले सकें, इसके लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था निश्चित की जानी जरूरी है। उच्चाधिकारियों से भी इस विषय पर बातचीत की जाएगी। लोकतंत्र इस तरह से नहीं चलता है। लोग निर्भय होकर चुनाव में भाग ले सकें, ये सुनिश्चित करने का काम प्रशासन का है और ये कार्य प्रशासन को करना चाहिए।

Demand for removal of DGP demand for removal of Dhamtari SP छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव demand for removal of Mohla Manpur SP BJP complaint to the Election Commission Chhattisgarh Assembly Elections धमतरी एसपी को हटाने की मांग मोहला मानपुर एसपी को हटाने की मांग बीजेपी की चुनाव आयोग से शिकायत