छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनने के बाद कर्ज माफी होगी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में किसानों के लिए सीएम भूपेश बघेल का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार बनने के बाद कर्ज माफी होगी

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र जारी करने से पहले बड़ा ऐलान किया है। कांग्रेस लगातार अलग-अलग मंचों पर अपनी घोषणाएं कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने किसानों के लिए बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सक्ती में बड़ी सभा को संबोधित करते हुए घोषणा की है कि अगर कांग्रेस सरकार आएगी, तो पूर्व की तरह इस बार भी किसानों की कर्ज माफी करेंगे।



कांग्रेस ने पहले भी की मंच से घोषणा

इससे पहले भी कांग्रेस इसी तरह से 3 और भी चुनावी वादे कर चुकी है, जिसमें जातिगत जनगणना, 20 क्विटंल प्रति एकड़ धान खरीदी और 17.5 लाख परिवार को आवास देने की घोषणा शामिल है।

ये खबर भी पढ़िए..

मनेद्रगढ़ से टिकट नहीं मिलने के बाद भी कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल ने खरीदा नामांकन फॉर्म, बोले- चुनाव लड़ना तय

2018 में कर्ज माफी के दम पर MP में बनी थी कांग्रेस सरकार

2018 के चुनाव में मध्यप्रदेश में किसानों की कर्ज माफी के वादे के दम पर कांग्रेस सत्ता में आ गई थी। राहुल गांधी ने कहा था कि MP में सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर देंगे, नहीं तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। वहीं मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कमलनाथ ने सबसे पहला काम किसानों की कर्ज माफी की घोषणा का ही किया था। हालांकि 15 महीनों के बाद कांग्रेस सरकार गिर गई थी। अब कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में भी सरकार बनने के बाद कर्ज माफी का वादा किया है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Chhattisgarh Assembly Elections सीएम भूपेश बघेल किसानों के लिए घोषणा CM Bhupesh Baghel छत्तीसगढ़ में कर्ज माफी announcement for farmers loan waiver in Chhattisgarh