जल्द तय होगा छत्तीसगढ़ CM का नया चेहरा, पर्यवेक्षकों में मंथन, रमन सिंह समेत कई नेता हैं CM के दावेदार

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
जल्द तय होगा छत्तीसगढ़ CM का नया चेहरा, पर्यवेक्षकों में मंथन, रमन सिंह समेत कई नेता हैं CM के दावेदार

RAIPUR. छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री चुनने के लिए रायपुर स्थित बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक 2 बजे शुरू होगी। जानकारी के मुताबिक बीजेपी की ओर से नियुक्त तीनों पर्यवेक्षक भी इस बैठक में मौजूद हैं। ऑब्जर्वर अर्जुन मुंडा, दुष्यंत कुमार गौतम और सर्वानंद सोनोवाल विधायकों से चर्चा कर सीएम के नाम को लेकर उनकी राय जानेंगे। सीएम को लेकर अर्जुन मुंडा का कहना है कि जनता इंतजार कर रही है इंतजार आप भी करिए। बता दें कि शनिवार रात सह प्रभारी नितिन नबीन के साथ बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर रायपुर पहुंचे। यहां पहुंचकर उन्होंने सीएम के नाम के सवाल पर कहा कि नाम चौंकाने वाला हो सकता है।

रायपुर पहुंचे ओम माथुर

बता दें कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के लिए 3 पर्यवेक्षकों अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम की नियुक्ति की है। तीनों पर्यवेक्षक बीजेपी विधायक दल की बैठक में विधायकों से चर्चा कर मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाएंगे। रायपुर पहुंचे ओम माथुर ने कहा कि, निश्चित रूप से हमारे पर्यवेक्षक आ रहे हैं, वे क्या निर्णय लेते हैं हम उसके इंतजार में है। कोई फॉर्मूला तय नहीं है, जो सिस्टम पार्लियामेंट बोर्ड ने लिया होगा, वह वे लेकर आ रहे हैं।

हमें भी नए सीएम का बेसब्री से इंतजार है-भूपेश

भूपेश बघेल ने कहा कि सबकी तरह हमें भी नए सीएम का बेसब्री से इंतजार है। यह सवाल कौन बनेगा करोड़पति की तरह तीनों राज्यों में हो रहा है। वहीं आदिवासी सीएम की अटकलों को लेकर पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि बीजेपी जाति समुदाय के हिसाब से काम नहीं करती, बल्कि विकास को ध्यान में रखकर करती है। बैठक में पार्टी के पर्यवेक्षक विधायकों से सीएम के नाम को लेकर उनकी राय जानेंगे। मुख्यमंत्री के लिए 3-4 नाम चल रहे हैं। इसके अलावा हाईकमान से अगर कोई नाम तय किया गया होगा तो पर्यवेक्षक उस नाम को भी विधायक दल में रख सकते हैं। पर्यवेक्षक बताएंगे कि, राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व ने किसे मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी विधायकों को बैठक में शामिल होने की सूचना भेज दी गई है। विधायकों से रायशुमारी करने के बाद ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा।

अगले हफ्ते हो सकता है शपथ ग्रहण आयोजन

बीजेपी छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बैठक कर रही है। पर्यवेक्षक घोषित होने के बाद विधायकों से चर्चा करेंगे, इसके बाद तीनों राज्यों में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होना है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, अमित शाह समेत संगठन के तमाम बड़े नेता शामिल हो सकते हैं। बता दें कि अभी शपथ ग्रहण करने की तारीख को लेकर चर्चा जारी है। संभावना है कि दिसंबर के दूसरे हफ्ते में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जा सकता है।

Who is the CM in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कौन छत्तीसगढ़ का नया सीएम कौन ओम माथुर छत्तीसगढ़ में CM कौन who is the Chief Minister of Chhattisgarh? who is the new CM of Chhattisgarh Om Mathur