मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर बीजेपी-कांग्रेस के दावे, जानिए किसे- कितनी सीटों का भरोसा

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर बीजेपी-कांग्रेस के दावे, जानिए किसे- कितनी सीटों का भरोसा

BHOPAL. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुमत को लेकर बीजेपी और कांग्रेस अपने-अपने दावे कर रही हैं। कांग्रेस के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा 174 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं, जबकि बीजेपी के मंत्री विश्वास सारंग पार्टी को 150 सीटें मिलने की बात कह रहे हैं। मंत्री सारंग का यह आंकड़ा एक तरह से बीजेपी का अधिकृत दावा भी है। इस बस के बीच सियासी जानकारों को कहना है कि प्रदेश में इस बार भी कांटे की टक्कर जान पड़ रही है। साफ तौर पर कुछ भी कहना मुश्किल है।

यहां बता दें, मप्र में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को हुए और मतगणना 3 दिसंबर को है।

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने शिवराज कैबिनेट पर उठाए सवाल

गुरुवार को होने वाली शिवराज कैबिनेट बैठक पर भी पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बिना एजेंडे की कैबिनेट बैठक साजिश है। यह चुनाव को प्रभावित करने की साजिश है। सभी मंत्रियों को अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों को प्रभावित करने के लिए बुलाई गई कैबिनेट बैठक है। अफसरों पर दवाब बनाने के लिए बैठक रखी गई है।

मंत्री सारंग बोले- पीसी शर्मा के आरोप बचपना और हताशा

कांग्रेस के पीसी शर्मा के आरोपों पर मंत्री विश्वास सारंग ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पीसी शर्मा के आरोप बचपना और हताशा है। कांग्रेस को अपनी हार सामने नजर आ रही है। इसलिए कांग्रेस ऐसी बात कर रही है। वहीं उन्होंने कांग्रेस के 174 सीटों के दावे पर कहा कि यह पीसी शर्मा और राहुल गांधी का दिव्य ज्ञान है।

Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Madhya Pradesh Assembly elections BJP-Congress's claims PC Sharma Vishwas Sarang मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव बीजेपी-कांग्रेस के दावे पीसी शर्मा विश्वास सारंग