ईआरसीपी की मांग को लेकर कांग्रेस की यात्रा 16 अक्टूबर से, शुरुआत खड़गे करेंगे और समापन में आएंगी प्रियंका गांधी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ईआरसीपी की मांग को लेकर कांग्रेस की यात्रा 16 अक्टूबर से, शुरुआत खड़गे करेंगे और समापन में आएंगी प्रियंका गांधी

JAIPUR. विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही जनता को रिझाने और बरगलाने के लिए अपने-अपने सियासी हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी क्रम में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय स्तर की परियोजना का दर्जा देने की मांग को लेकर कांग्रेस 16 अक्टूबर से 5 दिनी यात्रा की शुरुआत करेगी। यह यात्रा पूरी तरह सियासी है और किसी तरह कांग्रेस इस यात्रा के द्वारा वोटर्स को अपने पक्ष में करने का प्रयास करेगी। कांग्रेस यह भी बताएगी कि केंद्र की मोदी सरकार ने इस प्रोजेक्ट को केंद्रीय सहायता नहीं दी जिसके कारण 13 जिलों के किसानों को सिंचाई के लिए लाभ नहीं मिल पा रहा है। कांग्रेस की इस यात्रा की शुरुआत बारां जिले से होगी और समापन दौसा में होगा।

कांग्रेस बना रही ईआरसीपी को मुद्दा

ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं कर राजस्थान की जनता के साथ वादाखिलाफी करने के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा इस परियोजना से लाभान्वित होने वाले 13 जिलों के विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी की केंद्र सरकार की वादाखिलाफी को ऊजागर करने के लिए सघन अभियान चलाया जाएगा। अभियान के अन्तर्गत सभी 13 जिलों में अनेक छोटी-बड़ी सभाएं आयोजित होंगी।

शुभारंभ पर खड़गे और समापन पर प्रियंका आएंगी

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि बारां जिले में विशाल जनसभा आयोजित कर अभियान प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सम्मिलित होने का कार्यक्रम प्रस्तावित है तथा 20 अक्टूबर को सिकराय, दौसा में होने वाली जनसभा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के शामिल होने का कार्यक्रम है।

कांग्रेस चलाएगी जन जागरण अभियान

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार ईआरसीपी से प्रभावित होने वाले 13 जिलों के प्रदेश कांग्रेस के जिला प्रभारी और विधानसभा प्रभारी सचिव 13 अक्टूबर तक प्रभार वाले क्षेत्रों में जाकर जन-जागरण अभियान चलाएंगे। सभी मंडलों में बीजेपी की केंद्र सरकार की वादा खिलाफी के विरुद्ध कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

Priyanka Gandhi will conclude the journey Kharge will start the Congress's journey Congress's journey to demand ERCP राजस्थान समाचार जयपुर समाचार Jaipur News Rajasthan News प्रियंका गांधी यात्रा का समापन करेंगी कांग्रेस का यात्रा की शुरुआत खड़गे करेंगे ईआरसीपी की मांग को लेकर कांग्रेस की यात्रा