महासमुंद में संकल्प शिविर, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गिनाई भूपेश सरकार की उपलब्धियां, कार्यक्रम में इन चार मुद्दों पर हुई चर्चा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
महासमुंद में संकल्प शिविर, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गिनाई भूपेश सरकार की उपलब्धियां, कार्यक्रम में इन चार मुद्दों पर हुई चर्चा

MAHASAMUND. छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी 90 विधानसभा में संकल्प शिविर का आयोजन कर रही है। महासमुंद जिले की 3 विधानसभा महासमुंद, खल्लारी और सरायपाली में संकल्प शिविर का आयोजन किया गया। महासमुंद विधानसभा में हुए संकल्प शिविर में बतौर मुख्य अतिथि जिला प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज एवं प्रवक्ता के रूप में मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी शामिल हुए। इस संकल्प शिविर में सीएम भूपेश मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने वाले थे लेकिन अन्य कार्यक्रम के चलते शामिल नहीं हो पाए।

शिविर में इन चार विषयों पर हुई चर्चा

न्यू कृषि उपज मंडी में आयोजित संकल्प शिविर में 4 विषय 1. मतदान केन्द्र प्रबंधन, 2. कांग्रेस सरकार की उपलब्धि, नीतियों एवं इतिहास, 3. प्रदेश बीजेपी की भ्रष्ट एवं जनविरोधी नीतियां, 4. मोदी सरकार के भ्रष्टाचार एवं जनविरोधी नीतियों के मुद्दों को उठाया गया। इस दौरान मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता ही हमारी असली पूंजी है, उन्ही के बल पर सरकारें बनती हैं। 2018 में कार्यकर्ताओं की मेहनत के बदौलत सरकार बनी। सरकार बनने के बाद सरकार ने जो कहा वह किया। हमने सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ किया। आज किसान न्याय योजना के चलते किसान समर्थ हो रहा है। सरकार का फोकस किसान, मजदूर और महिलाओं को मजबूत करना है।

ये खबर पढ़ें... 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बोली– सीमेंट उद्योगों पर भी अडानी का कब्जा, मोदी के अडानी प्रेम के कारण बढ़े सीमेंट के दाम

हर वर्ग को मिल रहा सरकार की योजनाओं का लाभ

मंत्री साहू ने आगे कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ हर तबके को मिल रहा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार ने कई कदम उठाए है। किसानों को धान बेचने में दिक्कत न हो इसके लिए नई सोसाइटी खोली गई और अब 20 क्विंटल धान की खरीदने का फैसला लिया गया है। आज कार्यकर्ताओं को फिर एक जुट होकर पार्टी के लिए कार्य करना है, सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करना है।

घर-घर जाकर पहले कांग्रेस समर्थक को पहचाने : तिवारी

मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि बूथ लेबल पर जाकर सबसे पहले ये पहचानना होगा कि कांग्रेस का समर्थक कौन है, जब समर्थक पहचान लेगें तभी कांग्रेस के पक्ष में वोट पड़ेगा। इसलिए घर-घर जाकर सबसे पहले समर्थक पहचाने फिर उन्हे सरकार की योजनाओं के बारे मे बताएं।

ये खबर पढ़ें... 

छत्तीसगढ़ में एक नवंबर से होगी धान खरीदी शुरू, बायोमैट्रिक के जरिए होगी किसानों की पहचान, इस साल खरीदी जाएगी प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान

20 सितंबर के बाद होगी प्रत्याशियों की घोषणा : दीपक बैज

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने मीडिया से चर्चा में कहा कि संकल्प शिविर के माध्यम से हम 90 विधानसभाओं में जा रहे हैं, और कार्यकर्ताओं को रिचार्ज कर रहे हैं ताकि कार्यकर्ता घर-घर जाकर शासन की योजनाओं को बताए और 2023 में दोबारा कांग्रेस की सरकार आए। प्रत्याशी के नामों की घोषणा को लेकर दीपक बैज ने कहा कि 20 सितंबर के बाद कभी भी नाम की घोषणा हो सकती है।

पदाधिकारियों और सदस्यों को दिलाया संकल्प

संकल्प शिविर के दौरान प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज ने कांग्रेस के जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ कांग्रेसी, संगठन पदाधिकारी, सेवादल, महिला प्रकोष्ठ, युवा प्रकोष्ठ और बूथ स्तर तक के सदस्यों को संकल्प दिलाया। महासमुंद के बाद खल्लारी विधानसभा में मंडी परिसर बागबाहरा और आखिर में न्यू कषि उपज मंडी सरायपाली में संकल्प शिविर संपन्न हुआ है।

भूपेश सरकार की उपलब्धियां गिनाई मंत्री ताम्रध्वज साहू महासमुंद में कांग्रेस का संकल्प शिविर achievements of Bhupesh govt counted Minister Tamradhwaj Sahu Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Congress Sankalp camp Mahasamund छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News