समीक्षा में हार का बहाना ढूंढ रही कांग्रेस, बृजमोहन ने कहा- BJP की सरकार बनना तय; कांग्रेस बोली- हम सत्ता पर काबिज रहेंगे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
समीक्षा में हार का बहाना ढूंढ रही कांग्रेस, बृजमोहन ने कहा- BJP की सरकार बनना तय; कांग्रेस बोली- हम सत्ता पर काबिज रहेंगे

RAIPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद कांग्रेस में हो रही समीक्षा बैठक पर पूर्व मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि कांग्रेस समीक्षा के बहाने हार का बहाना ढूंढ रही है।

'कांग्रेस विदाई और हार की समीक्षा कर रही'

प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा पिछले दो दिनों से विधायकों और पदाधिकारियों की समीक्षा बैठक ले रही हैं। इस पर मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस अपनी हार की समीक्षा कर रही है। उनकी विदाई जनता ने तय कर दी है, इसलिए अपनी विदाई और हार की समीक्षा की जा रही है।

सीएम भूपेश सबकी आंखों में धूल झोंक रहे

सीएम भूपेश बघेल ने 75 पार सीट लाने का दावा किया था, लेकिन इस पर कोई आश्वस्त नहीं है। भूपेश सभी की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जी तो कुछ बोल ही नहीं रहे, महादेव घाट में छठ के कार्यक्रम में जो मुख्यमंत्री की बॉडी लैंग्वेज और दबा हुआ बोल था। इस बात से उनको आभास हो गया है कि कांग्रेस जाने वाली है और बीजेपी आने वाली है।

सर्वे रिपोर्टकार्ड नहीं, लेकिन बीजेपी की सरकार तय

बीजेपी अलग-अलग विधानसभाओं में सर्वे के जरिए प्रत्‍याशियों का रिपोर्ट तैयार करा रही है। इस पर बृजमोहन ने कहा कि यह सर्वे रिपोर्ट कार्ड नहीं, कार्यकर्ताओं के बातचीत के माध्यम से आकलन किया जा रहा है। इस आकलन के मुताबिक बीजेपी की सरकार बनना तय है।

बीजेपी ने भाड़े के कार्यकर्ताओं के भरोसे लड़ा चुनाव

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्‍ता धनंजय सिंह ठाकुर ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने छत्‍तीसगढ़ में भाड़े के कार्यकर्ताओं के भरोसे चुनाव लड़ा है। वे चले गए हैं तो अब यहां के कार्यकर्ता और नेता एक-दूसरे का मुंह देख रहे हैं। रही बात बृजमोहन अग्रवाल की तो उन्‍हें पहले रायपुर दक्षिण में अपनी स्थिति को देखना चाहिए। कांग्रेस 75 सीट से ज्यादा लेकर आ रही है, लेकिन दक्षिण की जनता बृजमोहन को बदलने जा रही है जनता ने मन बना लिया है कि 2023 में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनेगी और 2024 में केंद्र में मोदी की सरकार गिरेगी। बीजेपी का ग्राफ रुपए की तरह गिर रहा है। कांग्रेस के नेता अपने विधानसभा प्रत्याशी और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर समीक्षा कर रहे हैं क्योंकि कांग्रेस ने इनके भरोसा ही चुनाव लड़ा था बीजेपी को अब अपनी फिक्र करना चाहिए, क्‍योंकि जिनके भरोसे वे चुनाव लड़े थे, वे अब जा चुके हैं।

Raipur News Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज रायपुर समाचार Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Congress is reviewing BJP leader Brijmohan Aggarwal कांग्रेस कर रही समीक्षा बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल