छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की 2 दिन में 3 सभाएं, प्रत्याशियों के पक्ष में करेंगे प्रचार, जानें कहां- कहां होगी जनसभाएं

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की 2 दिन में 3 सभाएं, प्रत्याशियों के पक्ष में करेंगे प्रचार, जानें कहां- कहां होगी जनसभाएं

KANKER.छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 7 नवम्बर को होना है। ऐसे में अब सियासी पारा भी चढ़ने लगा है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का प्रचार अभियान जोर पकड़ रहा है। एक के बाद एक बड़े नेता प्रचार के लिए चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शनिवार 28 अक्टूबर को भानुप्रतापपुर आएंगे। भानुप्रतापपुर में 4 विधानसभा के कार्यकर्ताओं व आम जनों को संबोधित करेंगे, राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता व कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हुए हैं। वहीं राहुल गांधी के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव भी मौजूद रहेंगे, राहुल गांधी का भानुप्रतापपुर विधानसभा में पहला दौरा कार्यक्रम है। भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट हमेशा कांग्रेस पार्टी का गढ़ मानी जाती रही है।

फरसगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार 28 अक्टूबर की सुबह 11.45 बजे रायपुर आएंगे। राहुल गांधी दोपहर 1 बजे भानुप्रतापपुर पहुंचेंगे। फरसगांव में दोपहर 3 बजे सभा होगी। राहुल गांधी शाम 5 बजे रायपुर लौटेंगे। दूसरे दिन रविवार 29 अक्टूबर को राहुल गांधी दो सभा लेंगे। राहुल गांधी दोपहर 1 बजे राजनांदगांव में और 3 बजे कवर्धा में सभा लेंगे। और इसी दिन राहुल गांधी 4.30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।

राहुल गांधी भानुप्रतापपुर में एक बड़ी आमसभा को संबोधित कर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे, जिसे लेकर कांग्रेस पार्टी के साथ साथ प्रसाशन भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी ने तैयारियों का जायजा लिया।

विधायक अनूप नाग कांग्रेस से निष्कासित

इधर, कांग्रेस ने अपने विधायक अनूप नाग को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। कांग्रेस विधायक अनूप नाग के निष्कासन पर मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि पार्टी से बड़ा कोई नहीं होता, जो भी पार्टी के खिलाफ जाएगा उस पर कार्रवाई जरूर होगी, राजेश तिवारी ने आगे कहा कि पार्टी ने अनूप नाग को बहुत समझाने का प्रयास किया गया मगर वो नहीं समझे।

भानुप्रतापपुर में पुरूषों से ज्यादा महिला मतदाता

भानुप्रतापपुर विधानसभा में पुरूषों से ज्यादा महिला मतदाता हैं। यहां 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ के प्रथम चरण में मतदान होना है, दोनों ही पार्टी चुनाव को लेकर अपनी तैयारी में जुटी हुई हैं। तो वहीं प्रशासन भी चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है। भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं के वोट अधिक होने से माना जा रहा है इस बार के चुनाव में निर्णायक की भूमिका यहां महिला मतदाता निभाएंगी । भानुप्रतापपुर विधानसभा क्रमांक 80 अनुसूचित जन जाति के लिए आरक्षित है।

रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव विधायक अनूप नाग कांग्रेस से निष्कासित छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी की जनसभाएं Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का चुनाव प्रचार तेज Raipur News MLA Anup Nag expelled from Congress Rahul Gandhi public meetings in Chhattisgarh Congress election campaign intensifies in Chhattisgarh