राहुल गांधी ने PM मोदी पर बोला हमला, कहा- GST टैक्स नहीं है बल्कि ये छोटे व्यापारियों, किसानों के खिलाफ हथियार

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
राहुल गांधी ने PM मोदी पर बोला हमला, कहा- GST टैक्स नहीं है बल्कि ये छोटे व्यापारियों, किसानों के खिलाफ हथियार

BHOPAL. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का लगातार दौरा जारी हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से लेकर सांसद राहुल गांधी प्रदेश में चुनावी सभाएं कर रहे हैं। शुक्रवार को सतना में राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा। साथ ही अडानी और ओबीसी मामले को लेकर राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर बरसे।

मोदी का रिमोट कंट्रोल अडानी के हाथ में

कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिमोट कंट्रोल अडानी के हाथ में है। वहीं ओबीसी को लेकर कहा कि मैं बताना चाहता हूं प्रदेश में ओबीसी की संख्या 50 प्रतिशत और भागीदारी मात्र 0.3% ही है। यह आंकड़ा आपको देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नहीं बताना चाहते। मप्र को 53 अफसर चलाते हैं, इनमें सिर्फ एक अफसर ओबीसी है। अगर मप्र का बजट 100 रुपए है तो ओबीसी अफसर सिर्फ 33 पैसे पर निर्णय लेता है। मतलब आबादी 50 फीसदी, लेकिन भागीदारी 100 रुपए में सिर्फ 33 पैसे।

मोदी और शिवराज ने हमारी सरकार चोरी की

राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी और शिवराज ने हमारी सरकार चोरी की, क्योंकि वे जानते हैं कि कांग्रेस सरकार अडानी के लिए काम नहीं करेगी। जैसे ही एमपी में कांग्रेस सरकार आएगी, सबसे पहला कदम जातीय जनगणना कराएंगे, केंद्र में आते ही राष्ट्रीय जातीय जनगणना कराएंगे।

पीएम मोदी दो करोड़ का सूट पहनते हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आपने प्रधानमंत्री मोदी को कभी दो दिन में एक ही सूट में देखा है क्या? मेरी सफेद शर्ट तो चलती है। मोदी जी दो करोड़ का सूट पहनते हैं। उनके कपड़े रोज नए और लाखों रुपए के होते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने अपने भाषण में कहा कि देश में सिर्फ एक जाति गरीब है। ओबीसी, दलित, आदिवासी नहीं हैं। मैंने जाति जनगणना की बात कर दी। इसलिए इनके दिमाग से जाति की बात गायब हो गई। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में कन्याकुमारी से कश्मीर तक मुझे सबसे ज्यादा ओबीसी के लोग मिले। मोदी-चौहान कहते हैं कि मप्र में ओबीसी की सरकार चल रही है। दिल्ली, मप्र की सरकार को सरकारी अफसर चलाते हैं। बच्चे भी अफसर बनना चाहते हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि सरकार एमएलए नहीं चलाते।

देश की गरीब जनता देती है जीएसटी

जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि रोजगार बड़े-बड़े उद्योगपति नहीं देते, छोटे व्यापारी उपलब्ध कराते हैं। इसलिए मोदी सरकार ने जीएसटी लगा दिया। ये जीएसटी देश की गरीब जनता देती है। पूरा पैसा अडानी-अंबानी को पकड़ा देते हैं। अडानी उस पैसे को अमेरिका, जापान और दुबई में घर खरीदने में खर्च करते हैं।

किसान के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा

राहुल गांधी ने आगे कहा कि एमपी में जो नींव थी उसे बीजेपी ने उखाड़ फेंक दिया। नींव किसान, मजदूर, बेरोजगार युवा, छोटे दुकानदार और मध्यम व्यापार चलाने वाले हैं। बीजेपी ने 20 साल में इन्हें खत्म कर दिया। मैंने तय किया है जहां भी कांग्रेस सरकार है वहां के लोगों को उतना ही पैसा गरीबों को देने का काम किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में धान की कीमत बेहतर मिल रही है, एमपी में 18 साल में 18 हजार किसानों ने कर्ज के कारण आत्महत्या की। मैंने एक किसान से पूछा कि तुम्हारे पास कितनी जमीन है। उसने कहा कि ये जानकर क्या करूंगा, बेचना ही नहीं है। मप्र में सही रेट नहीं मिलता, इसके लिए कर्ज लेना पड़ता है।



MP Assembly elections एमपी विधानसभा चुनाव MP election news एमपी चुनाव न्यूज Rahul Gandhi meeting in Satna Rahul Gandhi targeted BJP remote control of PM Modi in Adani's hands सतना में राहुल गांधी की सभा राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना अडानी के हाथ में पीएम मोदी का रिमोट कंट्रोल