कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने BJP पर साधा निशाना, बोले- फेल हो चुका गुजरात मॉडल, देश में छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने BJP पर साधा निशाना, बोले- फेल हो चुका गुजरात मॉडल, देश में छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा

BILASPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी वार पलटवार तेज हो गया है। बिलासपुर में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय निरुपम ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। संजय निरुपम ने कहा कि कि बीजेपी का गुजरात मॉडल फेल हो चुका है और छत्तीसगढ़ मॉडल की देश भर में चर्चा हो रही है। यहां पिछले 5 साल से जो सरकार चल रही है उसकी गाथा दिल्ली मुम्बई तक सुनी जा रही है। छतीसगढ़ मॉडल की चर्चा गुजरात मॉडल से ज्यादा है। गुजरात मॉडल की चर्चा कर मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, लेकिन वह खोखला मॉडल था।

5 साल में किसानों की समस्या दूर हुई

संजय निरुपम ने कहा कि छत्तीसगढ़ मॉडल देश का सबसे खूबसूरत मॉडल है। पिछले 5 सालों में छत्तीसगढ़ मॉडल में किसानों की समस्या दूर हुई। उन्होने आगे कहा कि भूपेश सरकार ने 2640 रुपए प्रति क्विंटल धान की कीमत दी। किसानों को राहत देने के लिए कर्ज लेना पड़ा लेकिन सरकार ने किसानों को समस्या नहीं होने दिया। छत्तीसगढ़ अपने स्वर्ण काल से गुजर रहा है। उन्होंने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी की गारंटी झूठी होती है, लेकिन ऐसा होता तो रमन सिंह का कर्जा माफ नहीं हुआ होता।

44 लाख लोगों को बिजली बिल हाफ का फायदा मिला

संजय निरुपम ने आगे कहा कि प्रदेश में 44 लाख लोगों को बिजली बिल हाफ का फायदा मिल रहा है और नक्सल समस्या पर काफी हद तक काबू पाया गया है। नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने के प्रयास किए गए। वहीं तेंदूपत्ता से जुड़े मजदूरों को लाभ देने का काम किया है। देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है, लेकिन आधी फीसदी बेरोजगारी है, बेरोजगारों को भत्ता दिया जा रहा है।

विधायकों के टिकट कटने पर बोले संजय निरुपम

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने सिटिंग एमएलए के टिकट काटे जाने के सवाल पर कहा कि जिनकी विधायकों की टिकट काटी गई, उनका परफॉर्मेंस खराब रहा होगा, पार्टी के पास इसे लेकर कोई ठोस फीडबैक होगा, जिसके आधार पर टिकट काटी गई होगी। वहीं असम के सीएम हिमंता विस्वा सरमा के कांग्रेसी नेताओं के घर ईडी आईटी छापे वाले बयान को लेकर कहा कि उनकी खुद की प्रॉपर्टी इतनी ज्यादा है, वो असम के सबसे बड़े माफिया हैं। हिमंता विस्वा सरमा झूठे हैं। संजय निरुपम ने कहा कि प्रदेश में भूपेश बघेल के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर जीरो प्रतिशत है,इन्होंने सत्ताविरोधी लहर पनपने नहीं दिया।

रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा फेल हो चुका गुजरात मॉडल कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय निरुपम discussion of Chhattisgarh model Gujarat model has failed Chhattisgarh Assembly Elections Congress national spokesperson Sanjay Nirupam छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Raipur News