कांग्रेस की दिल्ली में आज स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, प्रत्याशियों के पैनल फाइनल करने के लिए होगा मंथन

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
कांग्रेस की दिल्ली में आज स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, प्रत्याशियों के पैनल फाइनल करने के लिए होगा मंथन

मनीष गोधा, JAIPUR. सोमवार से शुरू हो रहे नवरात्रों के दौरान प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने की कवायद में जुटी राजस्थान कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शनिवार को दिल्ली में होगी। स्क्रीनिंग कमेटी के बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली रवाना हो रहे हैं और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा तथा समिति के अन्य सदस्य जिनमें पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट और स्पीकर सीपी जोशी भी शामिल है वह भी दिल्ली पहुंच रहे हैं। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष सांसद गौरव गोगोई की अध्यक्षता में बैठक होगी।

अंतिम पैनल होगी तैयार

प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार शाम जयपुर में प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई थी जिसमें सभी सदस्यों से विभिन्न विधानसभा सीटों के लिए उनके प्रत्याशियों के नाम ले लिए गए थे। अब विभिन्न सर्वे रिपोर्ट, 3000 आवेदन में से प्रदेश इलेक्शन कमेटी के सदस्यों द्वारा बनाए गए पैनल के आधार पर हर सीट के लिए बनाए गए 1 से 4 प्रत्याशियों के पैनल पर स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा होगी। स्क्रीनिंग कमेटी नाम में और कांट छांट कर के अंतिम पैनल तैयार करेगी जो कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति को भेजे जाएंगे। अगले सप्ताह के मध्य में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक संभावित है। इस बैठक में ही प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगेगी।

पहली सूची में 70 से 80 नाम

पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रत्याशियों की पहली सूची में लगभग 70 से 80 नाम होंगे और इनमें से ज्यादातर ऐसे होंगे जिनके टिकट को लेकर किसी तरह का कोई विवाद नहीं है और उन सीटों पर कोई दूसरा नाम भी नहीं है। प्रत्याशियों की सूची केंद्र चुनाव समिति की बैठक के बाद ही जारी होगी। अभी तक की चर्चाओं के अनुसार यह बैठक 17 या 18 अक्टूबर को संभावित है। इसके बाद कभी भी पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी।

Rajasthan News Rajasthan Congress राजस्थान कांग्रेस राजस्थान न्यूज़ Screening Committee meeting Panel of candidates final स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक प्रत्याशियों के पैनल फाइनल