बस्तर बंद का आह्वान: 3 अक्टूबर को आएंगे मोदी, कांग्रेस नगरनार प्लांट के निजीकरण के विरोध में बंद कराएगी बस्तर?

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
बस्तर बंद का आह्वान: 3 अक्टूबर को आएंगे मोदी, कांग्रेस नगरनार प्लांट के निजीकरण के विरोध में बंद कराएगी बस्तर?

Raipur. छत्तीसगढ़ में 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर दौरे पर पहुंच रहे हैं। इधर कांग्रेस ने बस्तर बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने 3 अक्टूबर को बंद का आह्वान किया है। नगरनार प्लांट के निजीकरण के विरोध में कांग्रेस ने बंद आह्वान किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है, सीएम ने कहा है कि पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आकर जनता को आस्वस्थ करें कि यह निजी हाथों में नहीं बिकेगा।

सीएम भूपेश ने पीएम पर साधा निशाना

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि PM मोदी लगातार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं हाल ही में बिलासपुर आए थे फिर झूठ बोलके चले गए कि वह एक एक दाना धान समर्थन मूल्य में खरीदेंगे। मोदी का दुबारा छत्तीसगढ़ दौरा 3 तारीख को तय है। उनसे आग्रह है PM मोदी यह घोषणा आगामी 3 तारीख को करें कि कितना धान समर्थन मूल्य पर ख़रीदेंगे। सीएम बघेल ने बीजेपी से पूछा रेलवे की सौगात क्या छत्तीसगढ़ के कोयले को लूटने के लिए दे रहे हैं? सीएम बघेल ने आगे कहा कि पीएससी के बारे में पीएम ने कहा जांच कराएंगे.. झीरम के मामले में भी उन्होंने कहा था 15 दिन के अंदर जांच करेंगे आज तक नहीं हुआ और कितना विश्वास करेंगे?

नगरनार स्टीलप्लांट को लेकर कहा

सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि नगरनार स्टीलप्लांट के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी आ रहे हैं। यह जमीन आदिवासियों की है, उन्हें नौकरी देने, उनका पुनर्वास करने की मांग हमने की। हम सरकार में आए तो विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया था कि NMDC को निजी हाथों में देने के बजाए राज्य सरकार को दें। लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा नियम बनाया कि स्टीलप्लांट के लिए राज्य सरकार भाग ही ना ले पाए। पीएम मोदी छत्तीसगढ़ आकर जनता को आस्वस्थ करें कि यह निजी हाथों में नहीं बिकेगा।


पीएम नरेंद्र मोदी नगरनार प्लांट के निजीकरण का विरोध कांग्रेस करेगी बस्तर बंद protest against privatization of Nagarnar plant Congress will shut down Bastar Raipur News PM Narendra Modi रायपुर समाचार Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार