इंदौर में PM मोदी का रोड शो 45 मिनट चला, जय श्रीराम और मोदी-मोदी के नारे लगे, गाड़ी में साथ खड़े रहे VD शर्मा, विजयवर्गीय अंदर बैठे

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
इंदौर में PM मोदी का रोड शो 45 मिनट चला, जय श्रीराम और मोदी-मोदी के नारे लगे, गाड़ी में साथ खड़े रहे VD शर्मा, विजयवर्गीय अंदर बैठे

संजय गुप्ता, INDORE. विधानसभा चुनाव प्रचार खत्म होने के 24 घंटें पहले इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 1.40 किमी लंबा रोड शो मंगलवार शाम को पूरा हुआ। पीएम मोदी शाम को इंदौर पहुंचने पर सीधे बड़ा गणपति पहुंचे और वहां पूजा की, 101 बटुकों ने मंत्रोच्चार किया। इसके बाद वह रोड शो की खुली कार में बैठकर शाम 6.30 बजे रवाना हुए और 7.15 बजे रोड शो राजवाड़ा पर पहुंचा। यहां उन्होंने मां अहिल्या की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर रवाना हुए।

गाड़ी में वीडी शर्मा खड़े रहे, विजयवर्गीय अंदर बैठे

गाड़ी में पीएम मोदी के साथ केवल प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ही साथ में थे। हालांकि लोगों को विजयवर्गीय रोड शो में ज्यादा नजर नहीं आए, क्योंकि वह कार में ड्राइवर के पास सीट पर बैठे हुए थे। वहीं प्रदेशाध्यक्ष शर्मा, पीएम के साथ खड़े हुए थे। बाकी कोई नेता उनके साथ नहीं था।

रास्ते पर हाथ हिलाकर किया अभिवादन, फूलों से हुआ स्वागत

पीएम मोदी का रास्ते पर जमकर स्वागत हुआ और हजारों की संख्या में भीड़ मौजूद थी। लोग दुकानों और घरों के ऊपर बालकनियों, छतों पर दोपहर से ही आकर जम गए थे। लोगों ने जमकर उन पर फूल वर्षा की और जय श्रीराम और मोदी-मोदी के नारे लगाए। पीएम मोदी ने भी किसी को निराश नहीं किया और उनका हाथ हिलाकर अभिवादन किया। फूलों की बारिश इतनी हुई कि पूरी कार फूलों से भर गई।

रोड शो तीन विधानसभा क्षेत्रों से गुजरा

रोड शो तीन विधानसभा क्षेत्र इंदौर-1, इंदौर-3 और इंदौर-4 से होकर गुजरा। कैलाश विजयवर्गीय के क्षेत्र इंदौर-1 में मोदी के रोड शो का सबसे लंबा रूट रहा। इंदौर-1 में बड़ा गणपति से लेकर खजूरी बाजार तक का आधा हिस्सा करीब एक किमी का शामिल था, खजूरी बाजार से राजवाड़ा तक का 300 मीटर का हिस्सा इंदौर-3 में पड़ा। गोराकुंड चौराहे के पास जाने वाली गली का इलाका पूरा इंदौर-4 में रहा जो सौ मीटर करीब था।

राजवाड़ा पर सुरक्षा में चूक

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक तब हुई जब राजवाड़ा चौक पर उनकी गाड़ी के आगे सुरक्षा के लिए लगा बैरिकेड गिर गया। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया, जिससे पीएम मोदी झटका लगने से हिल गए। हालांकि तत्काल इसे संभाल लिया गया।

गर्भवती महिला लिए खोले गए बैरिकेड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो पहले बैरिकेड को कुछ देर के लिए खोला गाया। बड़ा गणपति से राजवाड़ा तक लगे बैरिकेड्स को खजूरी बाजार में एक प्रेग्नेंट महिला को अस्पताल में एडमिट कराने के लिए खोला गया। ड्यूटी पर मौजूद डीआईजी नारकोटिक्स विंग अमित सिंह और टीआई विनोद तिवारी ने महिला की समस्या को देख पीएम मोदी की सुरक्षा में लगी बैरिकेडिंग को एसपीजी से बात कर तुरंत वहाँ से हटवा कर महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया। महिला को वहां एक निजी अस्पताल सौरभ में भर्ती कराया गया। बैरिकेडिंग नहीं खुलने पर महिला को तीन किमी घूमकर आना होता।

रोड शो खत्म होते ही महापौर ने शुरू किया सफाई अभियान

पीएम मोदी के रोड शो के बाद नगर निगम और महापौर ने एक और स्वच्छता की मिसाल पेश करते हुए सफाई अभियान भी शुरू कर दिया। महापौर पुष्यमित्र भार्गव टीम के साथ मौके पर पहुंचे और रोड शो के दौरान फैले फूल को साफ करने के लिए सफाई अभियान शुरू कर दिया। बताया कि इंदौर क्यों लगातार छह बार देश में सबसे साफ स्वच्छ शहर के रूप में पहचान रखता है और पीएम तक इसकी प्रशंसा करते हैं।

Indore News इंदौर न्यूज Kailash Vijayvargiya कैलाश विजयवर्गीय Indore Mayor Pushyamitra Bhargava इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव PM Modi's road show in Indore Modi-Modi echo in Indore इंदौर में पीएम मोदी का रोड शो इंदौर में मोदी-मोदी की गूंज