देर रात तक चली कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, नामों पर 4 घंटे तक चर्चा, 13 अक्टूबर को दिल्ली में लगेगी मुहर

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
देर रात तक चली कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, नामों पर 4 घंटे तक चर्चा, 13 अक्टूबर को दिल्ली में लगेगी मुहर

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। प्रदेश में आचार संहिता भी लग गई है। इसके साथ ही राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों का नाम भी ऐलान करना शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी अपनी दूसरी सूची के साथ 85 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक एक भी प्रत्याशी का नाम ऐलान नहीं किया है। इस बीच, छत्तीसगढ़ कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में देर रात तक चली। 4 घंटे तक चली इस बैठक में 90 सीटों प्रत्याशियों को लेकर गहन मंथन किया गया। इसमें कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े।

प्रत्याशियों के नाम फाइनल

बताया जा रहा है कि बैठक में प्रत्याशियों का नाम फाइनल हो गया है। सभी विधानसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम लगभग फाइनल हो गए है। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा, पीसीसी चीफ दीपक बैज, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप-मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और स्पीकर डॉ. चरणदास महंत मौजूद थे।

13 अक्टूबर को लगेगी मुहर

सूत्रों से जानकारी मिली है कि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में तय नामों को केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाएगा। इन नामों को 13 अक्टूबर को होने वाली बैठक में अंतिम रूप दिया जाएगा। ये भी कहा गया है कि स्क्रीनिंग से भेजे गए नामों पर सीईसी द्वारा कराए गए सर्वे सूची से मिलान किया जाएगा। इसके बाद ही नामों पर अंतिम मुहर लग जाएगी। बता दें कि 10 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि ब्लॉक से जो आवेदन आए हैं, सर्वे में जो नाम आए हैं और जो नेताओं के रिकमेंडेशन हैं, सभी पर चर्चा हुई है। स्क्रीनिंग कमेटी और प्रदेश चुनाव समिति की बैठकें हुई हैं। टिकट पर फैसला सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक के बाद ही होगा।

कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव final decision on October 13 in Delhi Chhattisgarh Assembly Elections discussion on names of Congress candidates Congress Screening Committee meeting कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 13 अक्टूबर को दिल्ली में फाइनल फैसला