भैंसदेही से बीजेपी प्रत्याशी बदलने की मांग, कार्यकर्ताओं ने ही जताया विरोध, जन आशीर्वाद यात्रा में तख्तियां दिखाकर नारेबाजी

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
भैंसदेही से बीजेपी प्रत्याशी बदलने की मांग, कार्यकर्ताओं ने ही जताया विरोध, जन आशीर्वाद यात्रा में तख्तियां दिखाकर नारेबाजी

BETUL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने 39 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने बैतूल की भैंसदेही विधानसभा सीट से महेंद्र सिंह चौहान को टिकट दिया है, बीजेपी के घोषित प्रत्याशी के प्रति पार्टी कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखने को मिली है। मंगलवार को बैतूल पहुंची बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान झल्लार में प्रत्याशी महेंद्र सिंह चौहान का विरोध देखने को मिला, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध में तख्तियां लहराते हुए नारेबाजी की। लोगों ने यहां से नए उम्मीदवार की मांग की हैं।

नया प्रत्याशी अबकी बार, महेंद्रसिंह नहीं अबकी बार

भैंसदेही विधानसभा सीट से महेंद्र सिंह चौहान को फिर प्रत्याशी बनाए जाने से बीजेपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है। ये नाराजगी मंगलवार को खुलकर सामने आ गई। यहां बीजेपी घोषित प्रत्याशी का विरोध किया गया, कार्यकर्ताओं ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सड़क पर उतर कर विरोध जताया। इस दौरान नाराज कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी को बदलने की मांग को लेकर हाथों में बैनर लिया था, इस पर लिखा था कि 'जन-जन कि यही पुकार, नया प्रत्याशी अबकी बार, महेंद्रसिंह नहीं अबकी बार'।

घोषित प्रत्याशी बदलने की मांग

यात्रा के झल्लार पहुंचने पर पार्टी के ही कार्यकर्ताओं ने भैंसदेही विधानसभा से घोषित बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हाथों में तख्तियां लेकर लोगों ने यहां से नए उम्मीदवार की मांग की। वे महेंद्र सिंह चौहान के बदले दूसरा उम्मीदवार घोषित करने की मांग कर रहें थे। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने यहां मुख्यमंत्री आवास योजना, कर्ज माफी के भी बैनर दिखाए।

कर्ज माफ करने की मांग 

नाराज कार्यकर्ताओं ने पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल को ज्ञापन सौंपकर मुख्यमंत्री आवास योजना का कर्ज माफ करने की मांग की। मेंढ़ा जलाशय को लेकर भी कुछ लोगों ने ज्ञापन सौंप कर खेतों के लिए झल्लार क्षेत्र में पानी लाने की मांग की है। यात्रा का कई स्थानों पर स्वागत भी किया गया। इस दौरान गुद गांव में जनसभा को भी संबोधित किया गया। यात्रा के दौरान मूसाखेड़ी के कई युवा कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए।

यात्रा शामिल हुए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री

बैतूल से रवाना हुई यह यात्रा खेड़ी केरपाणी, झल्लार, गुद गांव, सातनेर, आठनेर होते हुए मुलताई की ओर रवाना हो गई। यात्रा में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, प्रदेश के नगरीय प्रशासन आवास मंत्री ओपीएस भदौरिया, कृषि मंत्री कमल पटेल, पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल शामिल हुए।



Betul News बैतूल न्यूज Demand to change BJP candidate from Bhainsdehi Bhainsdehi assembly seat BJP candidate Mahendra Singh Chauhan Bhainsdehi News भैंसदेही से बीजेपी प्रत्याशी बदलने की मांग भैंसदेही विधानसभा सीट बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र सिंह चौहान भैंसदेही न्यूज