डिप्टी CM सिंहदेव बोले- महिला आरक्षण बिल पूरी तरह खोखला, कांग्रेस प्रत्याशी सूची जारी करने पर कहीं ये बात

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
डिप्टी CM सिंहदेव बोले- महिला आरक्षण बिल पूरी तरह खोखला, कांग्रेस प्रत्याशी सूची जारी करने पर कहीं ये बात

AMBIKAPUR. महिला आरक्षण विधेयक लोकसभा में पास हो गया है। गुरुवार को इस बिल पर राज्‍यसभा में चर्चा हुई। अब इस विधेयक को लेकर राजनीति भी शुरु हो गई है। महिला आरक्षण विधेयक को लेकर छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि यह बिल पूरी तरह से खोखला है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने को लेकर टीएस सिंहदेव ने कहा कि BJP की तरह हमें जल्दबाजी नहीं है।

सरकार ने अपने फायदे के लिए बिल को लाया

महिला आरक्षण विधेयक पर डिप्टी CM टीएस सिंहदेव का कहना है कि यह पूरी तरह से खोखला बिल है। इस बिल को ला आज रहे हैं लेकिन लागू 2029 करेंगे, वो भी जनगणना के बाद। इससे समझा जा सकता है कि सिर्फ अपने फायदे के लिए इस बिल को लाया गया है। इसलिए ये पूरी तरह से खोखला बिल है।

BJP की तरह जल्दबाजी नहीं करेगी कांग्रेस

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी की तरह जल्दबाजी नहीं करेगी। मंथन और विचार करने के बाद ही विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा होगी। शुक्रवार को होने वाली बैठकों में अब तक हुए कार्यों की समीक्षा की जाएगी और आगे के लिए रणनीति बनाई जाएगी। विधानसभा चुनाव लड़ने या न लड़ने के सवाल पर सिंहदेव ने कहा कि चुनाव में पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसे वे स्वीकार करेंगे।

बिल पर कांग्रेस का समर्थन के बाद सिंहदेव का बयान

बता दें कि टीएस सिंहदेव ने दो मुद्दों पर अपनी बात रखी है, बीते दिन ही लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास किया गया है, जल्द ही इसके कानून बनने की उम्मीद है, लेकिन टीएस​ सिंहदेव ने इसे खोखला बताया है, जबकि कांग्रेस पार्टी ने इस बिल का लोकसभा में समर्थन भी किया है।

प्रत्याशियों के नामों पर कांग्रेस में मंथन जारी

विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की सूची की बात करें तो बीजेपी ने अपनी पहली सूची 21 प्रत्याशियों की जारी कर दी है, वहीं कांग्रेस में अभी भी मंथन का दौर जारी है, हर दिन इस उम्मीद के साथ गुजर रहा है कि शायद आज प्रत्याशियों की सूची जारी हो जाए लेकिन उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के इस बयान से साफ है कि अभी भी कांग्रेस की सूची जारी होने में वक्त लग सकता है।

छत्तीसगढ़ डिप्टी CM सिंहदेव महिला आरक्षण बिल पर राजनीति Women's Reservation Bill is completely hollow Politics on Women Reservation Bill List of Congress candidates Chhattisgarh Deputy CM Singhdev छत्तीसगढ़ न्यूज कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट Chhattisgarh News महिला आरक्षण बिल पूरी तरह खोखला