दिग्विजय सिंह बोले- BJP का चुनावी एजेंडा पूरा करने वित्त विभाग ने बंद की 137 योजना, सीएम शिवराज ने किया पलटवार

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
दिग्विजय सिंह बोले- BJP का चुनावी एजेंडा पूरा करने वित्त विभाग ने बंद की 137 योजना, सीएम शिवराज ने किया पलटवार

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप तेज हो गए है। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने वित्त विभाग के अधिकारियों को सचेत रहने की सलाह दी है। दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी का एजेंडा पूरा करने के लिए आंकड़ों में बाजीगरी की जा रही है। इधर दिग्विजय सिंह के अधिकारियों वाले ट्वीट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।

बीजेपी के चुनावी एजेंडे में डायवर्ट किया सरकार का पैसा

दिग्विजय सिंह ने वित्त विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि 137 योजनाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं में भी बजट को अघोषित तौर पर रोककर बीजेपी के चुनावी एजेंडे में सरकार का पैसा डायवर्ट किया जा रहा है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार के वित्त विभाग के अधिकारियों को प्रदेश के आर्थिक हालात को देखते हुए सचेत रहने की आवश्यकता है। बीजेपी के चुनावी एजेंडा को पूरा करने के लिए वित्त विभाग के आला अधिकारी आंकड़ों की बाजीगरी कर प्रदेश की पहले से डगमगाई वित्तीय हालत को और हानि पहुंचा रहे हैं।

वित्त विभाग के अधिकारियों को दी चेतावनी

उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण योजनाओं में भी बजट को अघोषित तौर पर रोककर बीजेपी के चुनावी एजेंडे में सरकार का पैसा डायवर्ट किया जा रहा है। इस तरह वित्त विभाग के आला अधिकारी कई महत्वपूर्ण खर्चे को वर्तमान के लिए डालकर भविष्य के लिए बड़ी देनदारी खड़ी कर रहे है। विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर जांच कराएंगे और गड़बड़ करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

दिग्विजय सिंह ने लगाए आरोप

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मुझे सूचना मिली है कि इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निचले अधिकारियों पर मनमाफिक नोटशीट लिखने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। कई विभागों की कई निधियां जो वित्त विभाग के पास संधारित है, उसमें से अघोषित तौर पर वित्त विभाग द्वारा सरकार के चुनावी एजेंडे के लिए पैसा खर्च कर दिया गया है। जिसके कारण प्रदेश का वास्तविक ऋण वित्त विभाग द्वारा दिखाए गए आंकड़े से कहीं ज्यादा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किया पलटवार

इधर, वित्त विभाग के अधिकारियों वाले ट्वीट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और दिग्वियज सिंह घबरा गए है। एक कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस वाले घबरा भी रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने एक ट्वीट किया है। प्रदेश के वित्त विभाग के अधिकारियों को धमकी दी बोले पैसा कहां से आ रहा है। मेरी बहनों, जब कमलनाथ सवा साल मुख्यमंत्री थे तो रोते ही रहते थे, मैं क्या करूँ मेरे पास पैसे ही नहीं हैं। तो सुन ले कांग्रेस वालों तुम रोते थे, तुम कहते थे हमारे पास पैसे ही नहीं है। मामा कहता है छाती ठोक कर मेरे पास पैसों की कमी नहीं है। ये काम तो बहुत आसान है। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर रोते रहो हम क्या करें पैसा ही नहीं है, तो मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतर जाओ क्यों बैठो हो। कहा कि- जनता को सुविधा नहीं देते, इसलिए तो कुर्सी से उतर गए।

Bhopal News भोपाल न्यूज Former CM Digvijay Singh's allegation Finance Department officials accused 137 schemes closed to fulfill BJP's agenda CM Shivraj counterattack पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का आरोप वित्त विभाग के अधिकारियों पर आरोप BJP का एजेंडा पूरा करने 137 योजना बंद की सीएम शिवराज का पलटवार