मिड डे मील घोटाले में मंत्री राजेन्द्र यादव के ठिकानों पर ED का एक्शन, पिछले साल IT ने भी मारा था छापा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
मिड डे मील घोटाले में मंत्री राजेन्द्र यादव के ठिकानों पर ED का एक्शन, पिछले साल IT ने भी मारा था छापा

JAIPUR. राजस्थान में गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव के घर और नजदीकियों के ठिकानों पर ईडी (ED) की रेड पड़ी है। दिल्ली की प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार सुबह कोटपूतली और बहरोड़ में यादव की कंपनियों पर छापेमारी की। हालांकि, ईडी की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

राजेन्द्र यादव के एजुकेशन संबंधी कई बिजनेस

बता दें कि गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के कोटपूतली स्थित घर और फैक्ट्रियों पर ईडी की तीन गाड़ियां सर्च के लिए पहुंची। इस दौरान राज्य मंत्री के ठिकानों के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया गया। बता दें कि राजेन्द्र यादव की कोटपूतली में पोषाहार बनाने की फैक्ट्री बनी हुई है। ईडी की कार्रवाई के बीच मंत्री राजेंद्र यादव का मोबाइल स्विच ऑफ बताया गया। इससे यह अनुमान लगाया गया कि वे कोटपूतली स्थित अपने घर पर ही मौजूद थे। राजेन्द्र यादव के एजुकेशन संबंधी कई बिजनेस हैं।

मिड डे मील घोटाले में IT ने मारा था छापा

मिड डे मिल में घोटाले को लेकर सात सितंबर 2022 में आईटी टीम ने मंत्री राजेन्द्र यादव के 53 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान मंत्री ने दावा किया था कि उनका इस घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है। अब इस बार ईडी ने इन ठिकानों पर छापेमारी की है।

मिड डे मिल घोटाला गहलोत के मंत्री पर ED की नजर Minister of State for Home Rajendra Yadav mid day meal scam ED eyes on Gehlot's minister प्रवर्तन निदेशालय ED raid in Rajasthan राजस्थान में ED की रेड गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र यादव