गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में राजस्थान भर में बंद का दिख रहा असर, निजी स्कूल, कॉलेज हुए बंद, एक साथ दागे 17 गोलियां

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में राजस्थान भर में बंद का दिख रहा असर, निजी स्कूल, कॉलेज हुए बंद, एक साथ दागे 17 गोलियां

JAIPUR. राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी समेत दो लोगों की हत्या के बाद बुधवार राजस्थान में बंद का आव्हान किया गया है और इसका असर नजर भी आ रहा है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में बाजार बंद है और स्कूल कॉलेज भी बंद किए गए हैं। निजी स्कूल संचालकों ने बंद का समर्थन किया है।

मंगलवार देर रात हुई सचिवालय में उच्च स्तरीय बैठक

गोगामेड़ी की हत्या को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने मंगलवार देर रात सचिवालय में उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में प्रमुख गृह सचिव आनंद कुमार, डीजीपी उमेश मिश्रा सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। मुख्य सचिव ने बैठक में अधिकारियों से प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर निर्देश दिए। वहीं, राजपूत समाज के बंद के आह्वान के बीच मुख्य सचिव उषा शर्मा ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों की आवश्यक बैठक बुलाई है। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। इस दौरान बैठक में प्रदेश में शांति-व्यवस्था बनी रहे, इसको लेकर निर्देश देगी।

राजपूत समाज के नेताओं ने राजस्थान बंद की घोषणा की

इस बीच डीजीपी उमेश मिश्रा ने आज प्रदेश भर में जनता से शांति की अपील की है। साथ ही प्रदेश भर में पुलिस की तमाम एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। पूरे प्रदेश भर में अस्सी हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी आज सड़कों पर ड्यूटी कर रहे हैं। वहीं परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया है और मैट्रो मास अस्पताल के बाहर धरना जारी है। इस धरने में देर शाम बीजेपी नेता राजेन्द्र राठौड़ भी पहुंचे। समाज के लोगों ने शांति पूर्वक आंदोलन शुरू कर दिया है। राजपूत सभा के अध्यक्ष रामसिंह चंदलाई ने बताया कि राजपूत समाज के नेताओं ने मिलकर राजस्थान बंद की घोषणा की है। राजस्थान बंद के ऐलान के बाद जयपुर व्यापार मंडल ने सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान को बंद रखने का भी निर्णय लिया है। साथ ही स्कूली छात्रों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए स्कूल शिक्षा परिवार ने भी बुधवार को बंद के समर्थन में स्कूल बंद रखने की अपील की है। इस घटना के बाद जोधपुर, कुचामन, जैसलमेर, कोटा, बूंदी, उदयपुर, जयपुर, राजसमंद, बांरा समेत कई स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी Sukhdev Singh Gogamedi Sukhdev Singh Gogamedi murder Rashtriya Rajput Karni Sena President Rajasthan Gogamedi murder सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष राजस्थान गोगामेड़ी हत्या