डिंडोरी में कांग्रेस विधायक के बेटे समेत 3 के खिलाफ FIR, जिला पंचायत अध्यक्ष की शिकायत पर कार्रवाई, जानें क्या है पूरा मामला

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
डिंडोरी में कांग्रेस विधायक के बेटे समेत 3 के खिलाफ FIR, जिला पंचायत अध्यक्ष की शिकायत पर कार्रवाई, जानें क्या है पूरा मामला

DINDORI. डिंडौरी में कांग्रेस नेताओं के बीच टकराव देखने को मिला है। यहां एक विवाद को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष की शिकायत पर पुलिस ने कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम के बेटे समेत ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बजाग और एक अन्य की खिलाफ केस दर्ज किया है। इससे पहले बुधवार को विधायक मरकाम के बेटे की शिकायत पर पुलिस ने जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

जानें क्या है पूरा मामला



बता दे कि 5 सितंबर को डिंडौरी विधानसभा क्षेत्र के बघरेली गांव में कबड्डी मैच कबड्डी प्रतियोगिता के समापन था। इसमें विधायक पुत्र शिवाय मरकाम और जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते बतौर अतिथि पहुंचे थे। इस दौरान ज्यादा बारिश होने के कारण आयोजन समिति ने कबड्डी मैच का समापन अगले दिन करने का फैसला लिया। इसके बाद शिवाय मरकाम और साथी खेल मैदान से जैसे ही कार लेकर रास्ते में पहुंचे तो सामने से जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते का वाहन आ गया। इस दौरान गाड़ी हटाने को लेकर दोनों में जमकर विवाद हो गया।



रुदेश परस्ते का आरोप- वाहन ना हटाते हुए कहे अपशब्द



इसके बाद कांग्रेस नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते ने गुरुवार की शाम बजाग थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी। रुदेश परस्ते का आरोप है कि वे बघेली के सरपंच और ग्रामीणों के निमंत्रण पर कबड्डी प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में सम्मिलित होने गए थे। खेल मैदान जाने के दौरान रास्ते पर शिवाय मरकाम ने अपना वाहन खड़ा कर दिया था। उनकी गाड़ी में बैठे लवकुश राठौर ने गाड़ी से उतरकर शिवाय मरकाम को वाहन किनारे लगाने के लिए बोला, लेकिन उन्होने वाहन हटाने से मना करते हुए लोकेश पटेरिया ने अपशब्द कहे और गाड़ी नहीं हटाई।



जान से मारने की दी धमकी



रुदेश परस्ते ने बताया कि गाड़ी ना हटने पर वे पैदल मैदान तक चले गए फिर भीड़ में खड़े होकर लोकेश पटेरिया, सचिन नंदा ने गाली गलौज की। मुझे बजाग क्षेत्र में दिखने पर जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि किसी ने जाति सूचक शब्द का प्रयोग नहीं किया। इस दौरान लव कुश राठौर, घनश्याम बट्टे सहित अन्य ग्रामीण जन भी मौजूद थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ रास्ता रोककर अपशब्द कहने और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।



विधायक मरकाम के बेटे ने पहले दर्ज कराई थी शिकायत



इधर, बुधवार को इस मामले में कांग्रेस विधायक मरकाम के बेटे ने थाने पहुंचकर जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते के खिलाफ शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। विधायक पुत्र शिवाय ने बजाग थाने में शिकायत कर जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते पर रास्ता रोक कर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।



कांग्रेस नेता रुदेश परस्ते ने आरोपों को बताया निराधार



इस मामले में रुदेश परस्ते ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि यह राजनीतिक साजिश है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में शामिल होने वे गए थे, उनकी गाड़ी को रोका गया था, न कि उन्होंने किसी को रोका था। बता दे कि कांग्रेस से जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेस परस्ते भी डिंडौरी विधानसभा से टिकट की दावेदारी करते आ रहे हैं। इस विधानसभा से ओमकार मरकाम के साथ रुदेस परस्ते भी चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में है।

Controversy among Congress leaders in Dindori FIR on Congress MLA son Dindori District Panchayat President Rudesh Paraste Dindori Congress MLA Markam Dindori News डिंडोरी में कांग्रेस नेताओं में विवाद कांग्रेस विधायक मरकाम के बेटे पर FIR डिंडोरी जिला पंचायत अध्यक्ष रुदेश परस्ते डिडोंरी कांग्रेस विधायक मरकाम डिंडोरी न्यूज