कुनकुरी सीट से कांग्रेस MLA यूडी मिंज के बाद अब BJP प्रत्‍याशी विष्‍णुदेव साय के खिलाफ FIR,जानें क्यों हुई कार्रवाई

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
कुनकुरी सीट से कांग्रेस MLA यूडी मिंज के बाद अब BJP प्रत्‍याशी विष्‍णुदेव साय के खिलाफ FIR,जानें क्यों हुई कार्रवाई

गंगेश द्विवेदी / RAIPUR.छत्तीसगढ़ का जशपुर जिले की कुनकुरी विधानसभा सीट पर सियासी पारा हाई हो गया है। यहां कांग्रेस विधायक और प्रत्याशी यूडी मिंज के बाद अब बीजेपी प्रत्याशी विष्णुदेव साय के खिलाफ भी FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने यह कार्रवाई आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर की है। बीजेपी प्रत्याशी विष्णुदेव साय और पार्टी के लोगों ने बीजेपी की महिला कार्यकर्ता से अभद्रता के विरोध में थाने में हंगामा किया था। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी यूडी मिंज पर महिला से दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा है।

आचार संहिता का उल्लंघन ना करें

पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर ने बताया कि रिटर्निंग ऑफिसर की रिपोर्ट पर बीजेपी प्रत्याशी विष्णुदेव साय और अन्य लोगों के द्वारा विधि विरुद्ध तरीके से थाने के सामने इकट्ठा होकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। इस पर उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस की इस कार्रवाई से साफ संदेश है कि चुनाव के समय सभी प्रत्याशी व राजनैतिक दल शांति व्यवस्था बनाए रखें और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बिल्कुल भी ना करें।

बीजेपी कार्यकर्ता से अभद्रता के विरोध में किया था हंगामा

यूडी मिंज के खिलाफ बीजेपी की महिला कार्यकर्ता से अभद्र व्यवहार करने के मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज की गई थी, लेकिन पुलिस ने पहले इस मामले में एक्शन नहीं लिया था। जिसके बाद सोमवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रत्याशी विष्णुदेव साय के नेतृत्‍व में यूडी मिंज के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पुलिस ने यूडी मिंज समेत 6 लोगों के विरुद्ध अपराध दर्ज किया है। इधर थाने के सामने इकट़ठा होकर हंगामा करने के कारण रिटर्निंग अफसर ने विष्‍णुदेव साय व अन्‍य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

कांग्रेस प्रत्याशी यूडी मिंज पर FIR रायपुर न्यूज violation of model code of conduct FIR against BJP candidate Vishnudev Sai FIR against Congress candidate UD Minz Vishnudev Sai Raipur News आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन विष्‍णुदेव साय के खिलाफ FIR दर्ज BJP प्रत्‍याशी विष्‍णुदेव साय