रायपुर में किसानों ने खोला मोर्चा, 2 सूत्रीय मांगों को लेकर कहा- बीजेपी के बाद अब कांग्रेस सरकार भी मुकरते नजर आ रही

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
रायपुर में किसानों ने खोला मोर्चा, 2 सूत्रीय मांगों को लेकर कहा- बीजेपी के बाद अब कांग्रेस सरकार भी मुकरते नजर आ रही

Raipur. छत्तीसगढ़ में किसानों ने मोर्चा खोल दिया है। नवा रायपुर में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने पैदल यात्रा की है। किसानों ने विस्थापन प्रभावित की मांग पर न्याय देने और 2 साल का बकाया बोनस को अदा करने की मांग को लेकर पैदल रैली की है। 2 अक्टूबर यानी आज सैकड़ों किसानों ने नया रायपुर से रायपुर के आजाद चौक तक पैदल यात्रा किया। इसके साथ ही रायपुर के आजाद चौक स्थित महात्मा गांधी के प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया गया है।

दो सूत्री मांग को लेकर पदयात्रा

जानकारी के अनुसार संयुक्त किसान मोर्चा की समन्वय समिति ने कहा है। कि नया रायपुर के भू - विस्थापित किसानों से किये गए वादे से बीजेपी के बाद अब कांग्रेस सरकार भी मुकरते नजर आ रही है। जबकि किसानों की भूमि और वृत्ति छीन जाने से बदहाल हो गए हैं। कि पिछले पांच सालों से नया रायपुर प्रभावित किसान अपने आवास भूमि और रोजगार के मुद्दे पर न्याय पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन किसान पर दमन किया गया है। किसान मोर्चा ने कहा ये कांग्रेस का वादा था। जो की बीजेपी के द्वारा रोके गए थे वह बोनस का भुगतान करेगी। यह बोनस किसानों अधिकार भी है, सत्ता आने के बाद कांग्रेस मुकरते नजर आ रही है। किसानों का 4000 करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान आज तक रोका गया है। संयुक्त किसान मोर्चा ने विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले राशि अदा करने की मांग की है।







छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव सीएम भूपेश बघेल CM Bhupesh Baghel 2 सूत्रीय मांगों को लेकर रायपुर में किसानों ने खोला मोर्चा Farmers open front in Raipur with 2 point demands Raipur News Chhattisgarh Vidhansabha Chunav रायपुर समाचार Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार