राजस्थान में वोटिंग के दौरान धौलपुर में फायरिंग, सीकर में 2 गुटों में विवाद, झालावाड़ और उदयपुर में 2 बुजुर्गों की मौत

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
राजस्थान में वोटिंग के दौरान धौलपुर में फायरिंग, सीकर में 2 गुटों में विवाद, झालावाड़ और उदयपुर में 2 बुजुर्गों की मौत

मनीष गोधा, JAIPUR. राजस्थान विधानसभा चुनाव में वोटिंग जारी है। 3 बजे तक 55.63 प्रतिशत वोटिंग हुई। ज्यादातर जगहों पर शांतिपूर्ण वोटिंग हो रही है। वहीं कुछ जिलों में फायरिंग और पथराव की घटना हुई। कहीं पर EVM खराब होने से मतदान में देरी हुई। झालावाड़ और उदयपुर में वोटिंग लाइन में लगे 2 बुजुर्गों की मौत हो गई। कहीं-कहीं पर मतदानकर्मियों की तबीयत भी बिगड़ी।

धौलपुर में फायरिंग

धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा के रजई कला गांव में फायरिंग का मामला सामने आया है। कंचनपुर के एक मतदान केंद्र पर बसपा प्रत्याशी जसवंत गुर्जर और बीजेपी कैंडिडेट गिर्राज मलिंगा के समर्थक भिड़ गए। वहीं अब्दुलपुर गांव में 2 पक्ष आपस में भिड़ गए और पथराव कर दिया।

सीकर में 2 गुट भिड़े

सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में 2 गुटों में झगड़ा हो गया। दोनों ने एक-दूसरे पर पत्थर फेंके। घटना बोचीवाल भवन के पीछे बूथ संख्या 128 से 200 मीटर दूर मोहल्ले में हुई। पथराव में एक कॉन्स्टेबल समेत 3 लोग घायल हो गए। मौके पर सुरक्षा बल तैनात किया गया। चूरू के सरदारशहर के एक बूथ पर कांग्रेस-बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प भी हुई है। जोधपुर के लूणी विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी जोगाराम पटेल के कार्यालय पर हमले का आरोप है।

3 बुजुर्गों की मौत

झालावाड़ और उदयपुर में मतदान के लिए लाइन में लगे 2 बुजुर्गों की मौत हो गई। वहीं अजमेर के पुष्कर में एक बुजुर्ग की वोट देने के बाद घर पहुंचते ही मौत हो गई। कुछ जगह पोलिंगकर्मियों की तबीयत बिगड़ गई।

EVM में खराबी से मतदान में देरी

सीकर और श्रीगंगानगर जिलों के कई बूथों पर EVM में खराबी के कारण मतदान में देरी हुई। अलवर, झालावाड़, श्रीमाधोपुर सहित कई विधानसभाओं के बूथों पर दूल्हा-दुल्हन भी वोट करने पहुंचे। टोंक की निवाई विधानसभा में 113 साल की वोटर भूली देवी ने भी वोट डाला।

राजस्थान विधानसभा चुनाव Rajasthan Assembly elections सीकर में विवाद धौलपुर में फायरिंग राजस्थान चुनाव में फायरिंग Dispute in Sikar Firing in Dholpur Firing in Rajasthan Elections