मध्य प्रदेश में AAP प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी, 30 सीटों पर नामों का ऐलान, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
 मध्य प्रदेश में AAP प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी, 30 सीटों पर नामों का ऐलान, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। AAP ने 30 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की हैं। पार्टी ने सागर से मुकेश कुमार जैन (ढाना) और जबलपुर कैंट से राजेश कुमार वर्मा को टिकट दिया है। वहीं ग्वालियर से रोहित गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है।

जानें किसे कहां से मिला मौका?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने तीसरी लिस्ट में कुल 30 प्रत्याशियों को चुनावी समर में उतारा है। आम आदमी पार्टी ने जौरा विधानसभा सीट से भगवती धाकड़ को प्रत्याशी बनाया है। लिस्ट के अनुसार गोहद से यशवंत पटवारी, ग्वालियर ग्रामीण से सुमित पाल, ग्वालियर दक्षिण से पंकज गुप्ता, नरयावली सीट से अरविंद तोमर (खटिक), जतारा से अनिता प्रभुदयाल खत्री (खटिक), पृथ्वीपुर से उमा कुशवाह, खरगापुर से प्यारेलाल सोनी, राजनगर सीट से राजू पाल को प्रत्याशी बनाया है।

बीजेपी और कांग्रेस से आए कई नेताओं को दिया मौका

आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस को छोड़ कर पार्टी में शामिल हुए कई दिग्गज नेताओं को अपने- अपने क्षेत्र से टिकट दिया है। कांग्रेस छोड़ AAP में शामिल हुए चतुर्भुज तोमर पर पार्टी ने भरोसा जताते हुए कालापीपल से प्रत्याशी बनाया है। ब्यौहारी से कांग्रेस के पूर्व विधायक रामपाल सिंह को मौका दिया है। वहीं बीजपी से आए सुधीर यादव को बंडा से और मुकेश जैन ढाना को सागर से टिकट दिया है। इन दोनों नेताओं ने एक दिन पहले शुक्रवार को AAP की सदस्यता ग्रहण की थी।

WhatsApp Image 2023-10-21 at 14.57.31 (1).jpeg

AAP की तीसरी लिस्ट में इन नेताओं को मिला टिकट

मैहर सीट से बैजनाथ कुशवाह को प्रत्याशी बनाया है। रामपुर बघेलान सीट से शशि दीपक सिंह बघेल, त्यौंथर से महर्षि सिंह, रीवा की गुढ़ सीट से प्रखर प्रताप सिंह, चितरंगी से महादेव सिंह, मुड़वारा से सुनील मिश्रा, जबलपुर कैंट से राजेश कुमार वर्मा, शाहपुरा से अमरसिंह मार्को, परसवाड़ा से शिवशंकर यादव, बालाघाट से शिव जायसवाल, कटंगी से प्रशांत मेश्राम, नरसिंहगढ़ से हेमंत शर्मा, मनावर से लालसिंह बर्मन, इंदौर-5 से विनोद त्यागी और उज्जैन उत्तर से विवेक यादव को टिकट दिया है।

अब तक 69 सीटों पर उतारे कैंडिडेट

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने इससे पहले 8 सितंबर को 10 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। वहीं 2 अक्टूबर को प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की थी। इस लिस्ट में 29 कैंडिडेट को मैदान में उतारा गया। इस तरह अब तक के आप ने 69 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारे हैं।


WhatsApp Image 2023-10-21 at 14.57.31.jpeg

Bhopal News भोपाल न्यूज मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव MP Assembly elections Madhya Pradesh elections एमपी विधानसभा चुनाव Third list of Aam Aadmi Party released candidates announced on 30 seats आम आदमी पार्टी की तीसरी लिस्ट जारी 30 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा