कोंडागांव में पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने स्ट्रांग रूम के बाहर दिया धरना, BJP नेताओं ने CEO से की शिकायत, जानें पूरा मामला

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
कोंडागांव में पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने स्ट्रांग रूम के बाहर दिया धरना, BJP नेताओं ने CEO से की शिकायत, जानें पूरा मामला

गंगेश द्विवेदी RAIPUR. कोंडागांव में बीजेपी जिलाध्यक्ष को स्ट्रांग रूम में एंट्री नहीं जाने के मामले में बीजेपी नेताओं का गुस्सा देखने को मिला। मामले को लेकर नाराज बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने पार्टी पदाधिकारी के साथ स्ट्रांग रूम के बाहर धरने पर बैठ गईं। दरअसल, गुरुवार को बीजेपी जिला अध्‍यक्ष दिपेश अरोरा पूर्व मंत्री लता उसेंडी के साथ निरीक्षण के लिए स्ट्रांग रूम पहुंचे थे, इस दौरान पुलिस ने अरोरा को अंदर जाने से रोक दिया। इससे नाराज लता उसेंडी धरने पर बैठ गई।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिले बीजेपी नेता

इधर, लता उसेंडी की आपत्तियों के साथ स्ट्रांग रूम से जुड़ी समस्याओं को लेकर बीजेपी प्रतिनिधि मंडल रायपुर में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात करने निर्वाचन आयोग पहुंच गए। और मामले को लेकर शिकायत की। बीजेपी प्रतिनिधि मंडल में सांसद सुनील सोनी के साथ रायपुर उत्तर प्रत्याशी पुरन्दर मिश्रा और रायपुर ग्रामीण प्रत्याशी मोतीलाल साहू शामिल थे।

सांसद सुनील सोनी ने मीडिया से चर्चा में कहा कि कोंडागांव में हमारी प्रत्याशी लता उसेंडी धरना में बैठी हैं, जब अभिकर्ता और जिला अध्यक्ष कोंडागांव के अंदर मतगणना स्थल के निरीक्षण में गए थे, उस दौरान जिला अध्यक्ष को रोक दिया गया था। आपत्ति इस बात पर है कि कांग्रेस के तीन लोग वहां कैसे गए, जबकि वे न तो जिला अध्यक्ष थे, न प्रत्याशी और न अभिकर्ता थे। इस बात का जवाब पुलिस प्रशासन ने नहीं दिया।

पुलिस प्रशासन पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप

सांसद सुनील सोनी ने कोंडागांव के पुलिस-प्रशासन पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया। सुनील सोनी ने कहा कि 3 दिसंबर को मतगणना है। जहां मतगणना होनी है, वहां की बहुत सारी शिकायतें मिली है। पेन-कैलकुलेटर ले जाने नहीं देने रहे हैं, भोजन के लिए वाहनों को अनुमति नहीं दे रहे हैं, हॉल में पहुंचने की भी इजाजत नहीं हैं। इन सारी बिंदुओं पर हमने बात की है। सुनील सोनी ने कहा कि चुनाव आयोग ने हमें आश्वस्त किया है कि 10 मिनट के अंदर कोंडागांव कलेक्टर-एसपी से बात करके इसका निराकरण करेंगी। इसके साथ संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। हमने जो मांग की है कि पूरे 90 विधानसभा क्षेत्र में RO के माध्यम से सभी को पेन-कैलकुलेटर, पेपर सेट ले जाने के साथ भोजन व्यवस्था की अनुमति मिले।

पांचवें राउंड तक कन्फ्यूजन न हो

सांसद सुनील सोनी ने कहा कि हमने एक गंभीर मांग की है कि पांचवें राउंड तक कन्फ्यूजन का वातावरण ना हो। पहले राउंड पूरा होने के बाद ही दूसरा चालू होता है, उस बीच पहले राउंड का रिजल्ट आ जाए। लेट होने के कारण अनियमितता की गुंजाइश रहती है। यह बात हमने सभी दलों के लिए कही है। सहमत होंगे, तो तेजी के साथ काम होगा, कोई आपत्ति नहीं होगी।

हार के बहाने तलाशने चुनाव आयोग जा रही बीजेपी

बीजेपी के चुनाव आयोग जाने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी अपने तय हार के लिए अभी से बहाना तलाश कर रही है। इसीलिए बीजेपी के नेता रोज-रोज नए बहाने तलाशने चुनाव आयोग पहुंचकर शिकायत कर रहे और आरोप लगा रहे हैं। बीजेपी कभी निर्वाचन आयोग पर आरोप लगाती है, तो कभी जिलों के अधिकारियों को धमकाती है, तो कभी स्ट्रांग रूम में गड़बड़ी के मनगढ़त आरोप लगाती है। बीजेपी की यह बौखलाहट बताती है कि बीजेपी चुनाव में बुरी तरह से पराजित हो रही है। चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाएगी। उन्‍होने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार दो तिहाई बहुमत के साथ वापस आएगी। छत्तीसगढ़ में बीजेपी मुद्दाविहीन थी इसने चुनाव में केंद्रीय एजेंसियों का जम कर दुरूपयोग किया। जनता ने बीजेपी के सारे षड़यंत्रों को नकार कर उसके खिलाफ मतदान किया है।

Raipur News रायपुर समाचार Former Minister Lata Usendi protest outside the strong room in Kondagaon BJP leaders protest in Kondagaon Kondagaon News पूर्व मंत्री लता उसेंडी कोंडागांव में स्ट्रांग रूम के बाहर धरना कोंडागांव में बीजेपी नेताओं का धरना कोंडागांव समाचार