आज से क्रिकेट लीग की होगी शुरुआत, स्पोर्ट्स स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम की परमिशन न मिलने पर छिड़ा विवाद

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
आज से क्रिकेट लीग की होगी शुरुआत, स्पोर्ट्स स्टेडियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम की परमिशन न मिलने पर छिड़ा विवाद

JAIPUR. राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस ने क्रिकेट लीग का आयोजन किया है। यह लीग 14 सितंबर से आठ अक्टूबर तक होगी, जो कि जयपुर के गणगौरी बाजार स्थित चौगान स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। इस लीग में विधानसभा क्षेत्र की 200 से ज्यादा टीमों के तीन हजार से ज्यादा खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

विवादों में लीग

इस लीग के शुरू होने से पहले ही यह विवादों से घिर गई है। दरअसल, हवामहल विधानसभा प्रीमियर लीग के आयोजकों के मुताबिक लीग के शुरुवाती मैच से पहले चौगान स्टेडियम में बॉलीवुड कलाकार परफॉर्म करेंगे। लेकिन साल 2013 के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार स्पोर्ट्स स्टेडियम में किसी भी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा सकता है। दरअसल, इस लीग के दौरान सिंगर परमिश वर्मा और कॉमेडियन विकल्प मेहता की परफॉर्मेंसेस होनी थी।

लीग में जीतने वाली टीम को एक लाख 51 हजार रुपए मिलेंगे

इस क्रिकेट लीग के आयोजक मित्रोंदय गांधी ने बताया कि इस लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को राजीव गांधी क्रिकेट क्लब ड्रेस किट देगा। उन्होंने बताया कि लीग टूर्नामेंट टेनिस बॉल से खेला जाएगा, जिस दौरान शुरुआती मैच टी-10 फॉर्मेट पर होंगे। वहीं सेमीफाइनल और फाइनल मैच टी-20 फॉर्मेट पर होंगे। इस दौरान हवामहल विधानसभा प्रीमियर लीग में जीतने वाली टीम को एक लाख 51 हजार रुपए और उपविजेता टीम को 51 हजार रुपए के नगर पुरस्कार से नवाजा जाएगा।



क्रिकेट लीग हवामहल विधानसभा प्रीमियर लीग राजस्थान विधानसभा चुनाव Chaugan Stadium कांग्रेस Cricket League Hawamahal Assembly Premier League Rajasthan Assembly elections CONGRESS चौगान स्टेडियम