शराब कारोबारी सोम डिस्टलरीज ग्रुप के कई ठिकानों पर आईटी विभाग की छापेमार कार्रवाई, 5 राज्यों के 50 ठिकानों पर छापेमारी

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
शराब कारोबारी सोम डिस्टलरीज ग्रुप के कई ठिकानों पर आईटी विभाग की छापेमार कार्रवाई, 5 राज्यों के 50 ठिकानों पर छापेमारी

पवन सिलावट, BHOPAL/RAISEN. आयकर विभाग की टीम ने आज मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई की है। आईटी की टीमों ने भोपाल और रायसेन में शराब कारोबारी सोम डिस्टलरीज ग्रुप के ठिकानों पर रेड की है। अरोड़ा बंधुओं के 3 ठिकानों पर यह कार्रवाई एकसाथ की गई। आय से अधिक संपत्ति और टैक्स चोरी की शिकायत पर यह कार्रवाई होने की जानकारी सामने आई है। विभाग ने मध्यप्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ में भी ग्रुप के ठिकानों पर कार्रवाई की है।

तड़के सुबह मारा छापा

आयकर विभाग की टीमों ने तड़के सुबह ही गुलमोहर, त्रिलंगा और एमपी नगर में स्थित सोम ग्रुप के दफ्तरों पर दबिश दी। आईटी टीमों के साथ आए सीआरपीएफ जवानों ने ग्रुप के दफ्तरों के बाहर पहरा बैठा दिया। जिसके बाद टीमों ने दफ्तरों में सर्चिंग शुरु कर दी है।

चल रहा ताबड़तोड़ कार्रवाईयों का सिलसिला

बता दें कि 20 दिन पहले ही आयकर विभाग ने सीहोर के बुधनी में ट्राइडेंट कंपनी के ठिकानों पर छापा मारा था। उस दौरान कंपनी के देश भर में स्थित 35 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की गई थी। कार्रवाई में टीम ने कंपनी के कई कंप्यूटर्स की हार्डडिस्क और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए थे। जिसके बाद अब सोम डिस्टलरीज के ग्रुप पर यह कार्रवाई की जा रही है।

5 राज्यों के 50 ठिकानों पर छापेमारी

आयकर विभाग की टीम ने भोपाल, जबलपुर, इंदौर और रायसेन के साथ-साथ 5 राज्यों के 50 ठिकानों पर एक साथ छापे डाले हैं। इनमें मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और बेंगलुरु के ठिकानों पर भी कार्रवाई शामिल है। इतनी बड़ी कार्रवाई के लिए आयकर विभाग के रायपुर, बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली के अधिकारियों को भी तैनात किया गया है।





MP News एमपी न्यूज़ Raid on the premises of Som Distilleries action by IT department raid in Chhattisgarh also सोम डिस्टलरीज के ठिकानों पर छापे आईटी विभाग की कार्रवाई छत्तीसगढ़ में भी छापा