भोपाल में सनातन प्रेमी दावेदारों को कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी, सत्संग, तीर्थयात्रा और परिक्रमा करा वोटर्स में बनाई पैठ

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
भोपाल में सनातन प्रेमी दावेदारों को कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी, सत्संग, तीर्थयात्रा और परिक्रमा करा वोटर्स में बनाई पैठ

BHOPAL. भोपाल में कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ नरेला से मनोज शुक्ला, गोविंदपुरा से रवींद्र साहू और दक्षिण-पश्चिम से पीसी शर्मा समेत हुजूर से नरेश ज्ञानचंदानी को चुनाव मैदान में उतारा है। खास बात यह है कि इन चारों प्रत्याशियों ने लंबे समय से धार्मिक आयोजन और अनुष्ठानों से अपने क्षेत्र की जनता में गहरी पैठ बनाई है। गोवर्धन परिक्रमा, तीर्थयात्रा से लेकर सत्संग तक के बड़े आयोजन ये नेता करा चुके हैं।

महिलाओं को गोवर्धन परिक्रमा कराते हैं शुक्ला

नरेला से कांग्रेस उम्मीदवार मनोज शुक्ला बीते 4 सालों से अपने विधानसभा क्षेत्र की 12 हजार महिलाओं को गोवर्धन परिक्रमा करा चुके हैं। परिक्रमा करने वाली महिलाओं की संख्या को देखते हुए लॉटरी के जरिए महिलाओं का चयन होता है। जिन महिलाओं को मौका नहीं मिल पाता उन्हें उपहार में साड़ी देते हैं।

पीसी शर्मा कराते हैं महाकाल यात्रा

इधर भोपाल दक्षिण-पश्चिम से कांग्रेस के उम्मीदवार पीसी शर्मा भी धार्मिक आयोजनों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हैं। उन्होंने अपने क्षेत्र के अनेक मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया है और बीते 6 माह से महिलाओं को महाकाल की यात्रा करा रहे हैं। शर्मा ने भागवत कथाओं के आयोजन में भी सहयोग किया है।

साहू ने सलकनपुर और सांची की कराई यात्रा

इधर गोविंदपुरा के कांग्रेस उम्मीदवार रवींद्र साहू ने दिग्विजय सिंह के साथ नर्मदा परिक्रमा की थी। वे अपने क्षेत्र की हजारों महिलाओं को सलकनपुर की यात्रा करा चुके हैं। वहीं करीब 2 हजार महिलाओं को सांची की भी यात्रा कराई थी। साहू ने अनेक रुद्राभिषेक के आयोजन भी कराए हैं।

नरेश ज्ञानचंदानी भी पीछे नहीं

हुजूर से कांग्रेस की ओर से चुनाव मैदान में उतरे नरेश ज्ञानचंदानी भी अपने वोटर्स के लिए साध्वी कृष्णा दीदी का सत्संग आयोजित करा चुके हैं। इसके इतर वे अनेक भंडारों, भागवत कथा में भी आर्थिक सहयोग दे चुके हैं।





MP News PC Sharma रवींद्र साहू पीसी शर्मा नरेश ज्ञानचंदानी एमपी न्यूज कांग्रेस प्रत्याशियों का सनातन प्रेम Naresh Gyanchandani Ravindra Sahu Sanatan Prem of Congress candidates