भोपाल में ट्रेनर ने की थी पाकिस्तानी बुली डॉग को फंदे पर लटकाकर उसकी हत्या, सीसीटीवी फुटेज आए सामने, मामला दर्ज

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
भोपाल में ट्रेनर ने की थी पाकिस्तानी बुली डॉग को फंदे पर लटकाकर उसकी हत्या, सीसीटीवी फुटेज आए सामने, मामला दर्ज

BHOPAL. भोपाल में एक कुत्ते की हत्या का मामला सामने आया है, कुत्ता भी ऐसा वैसा नहीं बल्कि पाकिस्तानी बुली नस्ल का कुत्ता था, जो अपनी ताकत के बल पर एक एसयूवी को भी खींच लेता था। हत्या का आरोप कुत्ते के ट्रेनर और उसकी महिला साथी पर लगा है। पुलिस पूछताछ में ट्रेनर ने कबूल किया है कि पाकिस्तानी बुली सुल्तान काफी आक्रामक था और रात भर भौंकता रहता था, काफी कोशिशों पर भी काबू में नहीं आता था, इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी। जबकि कुत्ते के मालिक का कहना है कि रवि कुत्ते की क्रॉस ब्रीडिंग कराना चाहता था, नाकामयाब होने पर उसने उसे जान से मार दिया।

ट्रेनिंग सेंटर में दिया हत्या को अंजाम

कुत्ते के मालिक शराब कारोबारी निखिल जायसवाल ने बताया कि उन्हें उनके कुत्ते की मौत सामान्य नहीं लग रही थी। 9 दिन पहले कुत्ते की मौत की खबर उन्हें दी गई थी। उन्होंने कुत्ते को ट्रेनिंग के लिए अल्फा डॉग ट्रेनिंग एंड बोर्डिंग सेंटर भेजा था। जहां रवि कुशवाहा नाम का ट्रेनर उसे ट्रेनिंग देता था। कुत्ते को मालिक ने 50 हजार रुपए में खरीदा था और उसकी देखरेख में वे हर माह हजारों रुपए खर्च करते थे। कुत्ते की मौत के बाद वे सच जानने के लिए प्रयासरत रहे। सेंटर ने सभी सीसीटीवी फुटेज डिलीट कर दिए थे, लेकिन काफी जद्दोजहद के बाद आखिरकार सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिए गए ।

यह है सीसीटीवी फुटेज में

सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि ट्रेनर रवि कुशवाहा की साथी नेहा कुत्ते का बेल्ट पकड़े हुए हैं और रवि कुत्ते को गेट पर लटकाकर रस्सी खींच रहा है। सीसीटीवी फुटेज को अहम सबूत मानते हुए पुलिस ने ट्रेनर और उसकी साथी पर धारा 429, 201 समेत पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं अब कुत्ते का शव निकालकर पीएम कराने एसडीएम को आवेदन दिया गया है।

कुत्ते पर अब तक 15 लाख कर चुके थे खर्च

कुत्ते के मालिक निखिल ने 4 माह ट्रेनिंग के लिए अपने कुत्ते को सेंटर पर छोड़ा था। वे उसकी देखरेख में अब तक 15 लाख रुपए खर्च कर चुके थे। ट्रेनर को इसके लिए 13 हजार रुपए प्रतिमाह भुगतान भी करते थे। लेकिन बकौल निखिल सुल्तान की क्रॉस ब्रीडिंग कराने के चक्कर में ट्रेनर रवि ने उसे बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया।



Bhopal News Trainer turned out to be dog killer CCTV footage surfaced case registered against trainer ट्रेनर निकला कुत्ते का हत्यारा सीसीटीवी फुटेज आए सामने ट्रेनर पर केस दर्ज भोपाल न्यूज़