मार्च में ही पुलिस को मिल गया था सुखदेव सिंह की हत्या की प्लानिंग का इनपुट, वो खुद भी मांग रहे थे सुरक्षा

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
मार्च में ही पुलिस को मिल गया था सुखदेव सिंह की हत्या की प्लानिंग का इनपुट, वो खुद भी मांग रहे थे सुरक्षा

JAIPUR. राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद राजस्थान भर में तनाव का माहौल है और पूरे प्रदेश को बंद किए जाने का आवाहन किया गया है लेकिन इस मामले में पुलिस और पिछली सरकार की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल पंजाब पुलिस ने इस वर्ष मार्च में ही राजस्थान पुलिस को इस बात के लिए आगाह कर दिया था कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की प्लानिंग चल रही है और इस बारे में उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। राजस्थान पुलिस के एटीएस ने भी इंटेलिजेंस को इस बारे में लेटर लिख दिया था लेकिन गोगामेड़ी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए।

WhatsApp Image 2023-12-06 at 11.51.19 AMssdgydgs.jpeg

राजस्थान पुलिस से की थी सुरक्षा की मांग

जानकारी के मुताबिक गोगामेड़ी खुद भी पुलिस से सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर रहे थे लेकिन उनकी सुरक्षा नहीं बढ़ाई गई और वह अपने खर्चे पर गार्ड रखकर अपनी सुरक्षा का इंतजाम कर रहे थे। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद पंजाब पुलिस की ओर से राजस्थान पुलिस को भेजा गया एक लेटर सामने आया है। यह लेटर 8 मार्च 2023 को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक को भेजा गया था। इस लेटर में कहा गया था कि पंजाब की बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक सदस्य संपत नेहरा सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की प्लानिंग कर रहा है ताकि राजस्थान में धार्मिक तनाव फैलाया जा सके। पंजाब पुलिस ने यह भी इनपुट दिया था कि इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए संपत नेहरा ने एक-47 राइफल का इंतजाम भी किया है। इसके कुछ ही दिन बाद यानी 14 मार्च 2023 को राजस्थान पुलिस की एटीएस और एसओजी की ओर से राजस्थान पुलिस के इंटेलिजेंस विभाग को सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की प्लानिंग के बारे में इनपुट दिया गया था। इस इनपुट में भी संपत नेहरा का ही नाम था।

दिन-दहाड़े हत्यारों ने दिया घटना को अंजाम

पुलिस को मिले इनपुट के अलावा खुद गोगामेड़ी की ओर से भी पुलिस से सुरक्षा मांगे जाने की बात सामने आ रही है। उनके नजदीकयों का कहना है कि वह पुलिस से सुरक्षा की मांग कर रहे थे लेकिन उस पर सुनवाई नहीं की गई। उन्होंने अपने खर्चे पर सुरक्षा गार्ड का इंतजाम किया हुआ था। सुखदेव सिंह की हत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस को घेर भी रही है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि कांग्रेस सरकार के पूरे 5 साल के कालखंड में राजस्थान में लॉ एंड ऑर्डर सिचुएशन एक बहुत बड़ा मुद्दा थी। हमने निरंतर 5 साल तक चींख-चींखकर कहा था कि सरकार के नुमाइंदों की सरपरस्ती में माफिया और गैंगस्टर दिन-दहाड़े लोगों की हत्याएं करते हैं। एक बार फिर जाती हुई सरकार ने अपनी अकर्मण्यता से एक और जघन्य हत्या को होते देखा है। उन्होंने कहा कि अपने ऊपर खतरे को देखते हुए गोगामेड़ी जी ने डीजी और कमिश्नर के स्तर पर सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई थी। जिस तरह से सरकार कन्हैयालाल टेलर को बार-बार गुहार लगाने के बाद भी सुरक्षा नहीं दे पाई, एक बार फिर पुलिस की विफलता और सरकार की अकर्मण्यता साबित हुई। हत्यारों ने दिन-दहाड़े आकर धोखे से गोगामेड़ी जी, जो हिंदुत्व की आवाज थे, उनकी दुर्दांत हत्या को अंजाम दिया।

पुलिस सही जांच करें, और हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करें

WhatsApp Image 2023-12-06 at 11.51.19 AMdysgfsygdfs.jpeg

शेखावत ने कहना है कि जैसे ही गोगोमेड़ी जी की हत्या की सूचना आई, मैंने पुलिस कमिश्नर जयपुर से बातकर कहा कि सही जांच हो, जांच में लीपापोती न की जाए। उन्होंने साफ कहा कि जिस तरह से पुलिस घटना को एक ट्विस्ट देकर, नवीन सिंह शेखावत के नाम को, जिसको एक शैडो और टूल के रूप में इस्तेमाल किया गया था, अभियुक्त बताने का काम कर रही थी। मैंने पुलिस अधिकारियों से कठोर शब्दों में कहा कि इस तरह के ट्विस्ट देने का काम पुलिस न करें, सही जांच करें। हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार करें। साथ में किसकी अकर्मण्यता के चलते या किसी की मिलीभगत के चलते गोगामेड़ी को सिक्योरिटी क्यों नहीं प्रदान की गई थी, इस बात की जांच होकर दोषी व्यक्ति के खिलाफ भी समान धाराओं में कार्रवाई हो, इसको सुनिश्चित करें।

WhatsApp Image 2023-12-06 at 11.51.20 AMd5rs5dwrd.jpeg



सुखदेव सिंह गोगामेड़ी Sukhdev Singh Gogamedi Sukhdev Singh Gogamedi murder Rashtriya Rajput Karni Sena President Rajasthan Gogamedi murder सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना अध्यक्ष राजस्थान गोगामेड़ी हत्या