छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल पर भिड़े पूर्व सीएम और सीएम, रमन सिंह बोले- 52-55 सीटें आएंगी, भूपेश का भी सरकार बनाने का दावा

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के एग्जिट पोल पर भिड़े पूर्व सीएम और सीएम, रमन सिंह बोले- 52-55 सीटें आएंगी, भूपेश का भी सरकार बनाने का दावा

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और सीएम भूपेश बघेल के बीच जुबानी जंग देखने को मिली है। एक तरफ जहां पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने 52 से 55 सीटें आने का दावा किया है। रमन सिंह ने कहा है कि कांग्रेस पहले कहती थी 75 सीट आएंगी अब 40 पर सिमट रही है। वहीं कांग्रेस भी सरकार बनाने का दावा कर रही है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हम भी 57 सीट ला रहे हैं और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर सरकार बना रहे हैं।

पूर्व सीएम रमन सिंह ने क्या कहा?

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के एग्जिट पोल के नतीजे आए हैं, बीजेपी ने सभी को चौंका दिया है। बीजेपी को युवाओं और महिलाओं का समर्थन मिला हैं। एग्जिट पोल दिखा रहा है इससे बेहतर नतीजे आएंगे, 52 से 55 सीट जीत कर बीजेपी आएगी। सरगुजा बस्तर सभी जगह से अच्छी सीटें आ रहीं हैं। 75 पार करने वाली कांग्रेस कहीं-कहीं 40 पर सिमट रही है। लेकिन नतीजों में कांग्रेस 35 तक भी नहीं पहुंचेगी।

सीएम ने कांग्रेस की सरकार बनने का दावा

दिल्ली दौरे से वापस लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एग्जिट पोल को लेकर कहा है कि एग्जिट पोल चलने दीजिए, लेकिन सरकार हमारी बनेगी और भारी बहुमत से बनेगी। 57 से भी और आगे हम सीट जीतेंगे। विधायकों को दिल्ली शिफ्ट करने और ऑपरेशन लोटस पर सीएम ने कहा कि विधायकों को शिफ्ट करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है और वह नहीं कर पाएंगे। हम पूरी बहुमत से आएंगे, हमें अपनी मेहनत पर विश्वास है। ऑपरेशन लोटस को अंजाम नही दे पाएंगे।

Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh Assembly Elections छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव CM Bhupesh Baghel सीएम भूपेश बघेल Chhattisgarh Exit Poll Former CM Dr. Raman Singh छत्तीसगढ़ एग्जिट पोल पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह