ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण आज, अद्वैत लोक की रखी जाएगी आधार शिला

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण आज, अद्वैत लोक की रखी जाएगी आधार शिला

KHANDWA. तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में आदि गुरु शंकराचार्य की 108 फीट की प्रतिमा का आज अनावरण होगा। इसके साथ ही अद्वैत लोक की आधार शिला भी रखी जाएगी। ये प्रतिमा पूरे विश्व को चैतन्य की सार्वभौमिक एकात्मता का संदेश देगी। 1300 संत-महंतों की मौजूदगी में प्रतिमा का अनावरण होगा।

Screenshot 2023-09-21 001902.jpg

Screenshot 2023-09-21 001636.jpgआदि शंकराचार्य की मूर्ति के अनावरण का कार्यक्रम

1300 संत-महंतों की मौजूदगी में लोकार्पण

सीएम शिवराज सुबह 11 बजे ओंकारेश्वर पहुंचेंगे। जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद सहित देश के 1300 संत और महंत मौजूद रहेंगे। वैदिक यज्ञ अनुष्ठान के साथ आहूति होगी। वहीं शैव परंपरा के नृत्यों की प्रस्तुति दी जाएगी।

18 सितंबर को होना था कार्यक्रम, बारिश की वजह से टला

पहले स्टैच्यू ऑफ वननेस के लोकार्पण का कार्यक्रम 18 सितंबर को होना था, लेकिन इसे बारिश और बाढ़ की वजह से टालना पड़ा था। अब आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा अनावरण के लिए तैयार है।

सीएम शिवराज करेंगे साधु-संतों का स्वागत

ओंकारेश्वर के मांधाता पर्वत पर सीएम शिवराज साधु-संतों का स्वागत करेंगे। वैदिक अनुष्ठान और यज्ञ की आहूतियां होंगी। सिद्धवरकूट पर ब्रह्म उत्सव की तैयारियां भी पूरी हो गई हैं।

108 feet high statue Adi Shankaracharya statue inaugurated Adi Shankaracharya Statue of Oneness स्टेच्यू ऑफ वननेस सीएम शिवराज 108 फीट ऊंची प्रतिमा CM Shivraj आदि शंकराचार्य मूर्ति लोकार्पण आदि शंकराचार्य