रायपुर में वालफोर्ट ग्रुप पर आयकर विभाग का छापा, मालिक सहित 4 ठिकानों पर दी दबिश, दस्तावेजों की जांच जारी

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
रायपुर में वालफोर्ट ग्रुप पर आयकर विभाग का छापा, मालिक सहित 4 ठिकानों पर दी दबिश, दस्तावेजों की जांच जारी

RAIPUR. रायपुर में आयकर विभाग ने वालफोर्ट ग्रुप के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की दिल्ली टीम ने वालफोर्ट ग्रुप के संजय चौधरी के देवेन्द्र नगर स्थित निवास पर दबिश दी है। साथ ही वालफोर्ट सिटी भाठागांव स्थित अनिल पारख, पंकज लाहोटी और केमिकल फैक्ट्री पर कार्रवाई चल रही है। आईटी ने यह कार्रवाई किस सिलसिले में की है इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। इनकम टैक्स की टीम में दिल्ली के अफसर शामिल हैं। फिलहाल दस्तावेजों की जांच चल रही है। बताया जा रहा है कि रियल एस्टेट के अलावा कुछ कारोबारियों के ठिकानों पर भी जांच जारी है।

सीए और कारोबारी के ठिकानों पर दबिश

जबलपुर के बिल्डर कारोबारी मनीष रिछारिया के वीआईपी रोड स्थित लॉ विस्टा में घर और सिग्नेचर होम्स स्थित अवधेश जैन के घर पर आईटी की टीम पहुंची है। सीए अमिताभ अग्रवाल और सीए जौहरी के ठिकानों पर भी दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

ED के बाद अब आइटी सक्रिय

बता दे कि गुरूवार 2 नवंबर को ED ने छापामार कार्रवाई करते हुए करीब 15 करोड़ रुपए बरामद किए गए थे। रायपुर के VIP चौक स्थित होटल और भिलाई की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बड़ी छापामार कार्रवाई हुई। ED ने रायपुर के होटल से एक वाहन चालक से 3 करोड़ से ज्यादा और भिलाई के बंद घर के दीवान से लगभग सवा करोड़ रुपए से ज्यादा कैश बरामद किया है। साथ ही भिलाई में वाहन चालक, कुरियर बॉय से 10 करोड़ रुपए जब्‍त किए है। बताया जा रहा है‍ कि यह पैसा भिलाई के किसी राजनीतिक दल के व्यक्ति को दिया जाना था। बताया जा रहा हे कि इसका उपयोग विधानसभा चुनाव में होना था। इसके अलावा कुछ खातों की जानकारी भी ED को मिली है।

Raipur News रायपुर न्यूज Income Tax Department IT raid on Valfort Group IT action in Raipur builder businessman Manish Richaria वालफोर्ट ग्रुप पर आईटी का छापा रायपुर में IT की कार्रवाई बिल्डर कारोबारी मनीष रिछारिया इनकम टैक्स डिपार्टमेंट