रायपुर में ट्रांसपोर्ट कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की दबिश, अधिकारियों को था टैक्स चोरी का इनपुट

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
रायपुर में ट्रांसपोर्ट कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की दबिश, अधिकारियों को था टैक्स चोरी का इनपुट

गंगेश द्विवेदी, RAIPUR.राजधानी रायपुर में गुरुवार, 23 नवंबर को एक बार फिर आयकर विभाग ने छापा मारा है। आयकर विभाग के अधिकारियों ने श्री निवास रोड लाइंस के ठिकानों पर दबिश दी है। आयकर विभाग को टैक्स में चोरी का बड़ा इनपुट मिला है, जिसके बाद गुरुवार सुबह अधिकारियों की टीम ने यहां दबिश दी।

फर्जी बिल जारी करने के केस में कार्रवाई

बताया जा रहा कि रवि अग्रवाल नाम के कारोबारी का रोड लाइंस का कारोबार है। ट्रांसपोर्टेशन के नाम पर फर्जी बिल जारी करने, टीडीएस की कटौती की जानकारी आयकर विभाग को मिली थी, फिलहाल यहां अधिकारी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं।

10 सदस्‍यी टीम कर रही जांच

 बताया जा रहा है कि आयकर की 10 सदस्यीय टीम द्वारा सर्वे किया जा रहा है और इस दौरान टैक्स चोरी की जांच करने के लिए लेन-देन के दस्तावेजों, कम्प्यूटर और लैपटाप को खंगाला जा रहा है।आयकर अधिकारियों का कहना है कि ट्रांसपोर्टर द्वारा फर्जी बिल, बिल्टी और चालान काटकर टीडीएस चोरी की जा रही थी। इसकी शिकायत मिलने पर सर्वे किया गया।

सिमगा के ट्रांसपोर्टर के ठिकानों पर भी दबिश दी थी

इससे पहले आयकर विभाग ने सिमगा के ट्रांसपोर्टर के ठिकानों पर भी दबिश दी थी और वहां कच्चे बिल, फर्जी इनवाइस और टैक्स चोरी से संबंधित दस्तावेज मिले थे। इसके कनेक्शन ही रायपुर के ट्रांसपोर्टर से जुड़े हुए थे। इससे मिले इनपुट के आधार पर ही गुरुवार को आयकर की टीम ने यहां सर्वे किया और दस्तावेजों की जांच में जुट गई। देर रात तक यह सर्वे पूरा होने की उम्मीद है।

देशभर में हो रहा है ट्रकों का संचालन

बताया जा रहा है कि ट्रांसपोर्टिंग ग्रुप द्वारा देशभर के सभी राज्यों में ट्रकों का संचालन किया जाता है। ग्रुप द्वारा आल इंडिया परमिट पर देशभर में ट्रक चलाया जाता है। लगभग 100 मालवाहक वाहन फर्म में अटैच है और इनसे परिवहन होता है। सर्वे के दौरान बड़ी संख्या में कच्ची रसीदें और बोगस बिलिंग से संबंधित दस्तावेज मिले हैं। ग्रुप के संचालकों और कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।

Raipur News Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज रायपुर समाचार Income tax raid at transporter's place in Raipur Shri Niwas Road Lines Income Tax Department रायपुर में ट्रांसपोर्टर के यहां इनकम टैक्स का छापा श्री निवास रोड लाइंस आयकर विभाग