JCCJ ने जारी किया 10 बिंदुओं का शपथ पत्र, शराब की जगह दूध की दुकान खोलने का वादा, जानें अमित जोगी का चुनावी ऐलान

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
JCCJ ने जारी किया 10 बिंदुओं का शपथ पत्र, शराब की जगह दूध की दुकान खोलने का वादा, जानें अमित जोगी का चुनावी ऐलान

RAIPUR. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। चुनावी रणनीति और सभाओं को लेकर BJP और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का छत्तीसगढ़ आना जारी है। ये सभी जनता से जीत का आशीर्वाद मांग रहे हैं। आम आदमी पार्टी के केजरीवाल भी अपनी गारंटी को लेकर जनता को अपनी और आकर्षित करने में लगे हुए हैं। इसी बीच जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने भी चुनावी शंखनाद कर दिया है। JCCJ ने विधानसभा चुनाव के लिए 10 बिंदुओं का शपथ पत्र जारी कर बड़ा दांव खेला है।

स्टांप पेपर के साथ 10 बिंदुओं का शपथ पत्र जारी

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने चुनाव से पहले 10 बिंदुओं का शपथ पत्र जारी किया है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस शपथ पत्र में उन्होंने छत्तीसगढ़ के सभी परिवारों को ₹5 लाख अनुदान और बच्ची के जन्म पर ₹1 लाख देने की बात कही है। इसके साछ ही प्रदेश में शराबबंदी का वादा किया है। अमित जोगी ने प्रदेश में शराब दुकान बंद कर दूध की दुकान खोलने का भी वादा किया है। इसके साथ ही अमित जोगी ने घोषणा पत्र के साथ एक स्टांप पेपर भी जारी किया है। जिसमें यह कहा कि हमारी सरकार आएगी तो प्रदेश में शराब की दुकान की जगह दूध की दुकान खोलेंगे। इसमें धान का समर्थन मूल्य प्रति क्विंटल चार हजार रुपए के साथ 10 बड़े वादे हैं। इसके साथ ही अमित जोगी ने 10 बिंदुओं का शपथ पत्र के आखिर में अहम बात ये लिखी है कि अगर वे वादा पूरा नहीं करते है तो छत्तीसगढ़ के वासी उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकते है। 

कांग्रेस BJP से नहीं, मेरी लड़ाई प्रदेश की गरीबी से है: जोगी

अमित जोगी ने बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। जोगी ने कहा कि प्रदेश में दाउ और रमन का राज चल रहा है। दोनों मिल कर प्रदेश को लूट रहे है। मोदी भष्ट्र सीएम की बात नहीं करते और बाबा व दाउ उनको दानवीर कर्ण बोलते है। दोनों एक है। दोनों पार्टी एक दूसरे के कमीशन की बात करते है, लेकिन छत्तीसगढ़ के विजन की बात नहीं करते हैं। मेरी लड़ाई कांग्रेस बीजेपी से नहीं है मेरी लड़ाई प्रदेश की गरीबी से है। हम लड़ाई करने के लिए नहीं बल्कि उनकी विदाई करने आए हैं। मेरे पिता अत्यंत गरीब परिवार से थे गरीबी को जानते थे, 23 सालों में प्रति व्यक्ति आए 27000 ही बढ़ी है। तेलंगाना से तुलना कर लो, नौ साल में तीन गुना प्रति व्यक्ति आय बढ़ी, तेलंगाना में क्षेत्रीय दल की सरकार रही इसलिए ये हो सका।



WhatsApp Image 2023-09-16 at 16.03.18.jpeg



हम 10 कदम गरीबी खत्म का अभियान चलाएंगे : अमित जोगी

अमित जोगी ने आगे कहा कि हम दस कदम गरीबी खत्म का अभियान चलाएंगे। हम नोटरी का शपथ पत्र दे रहे हैं। जबरदस्त परिवर्तन कि लहर देखने को मिल रही है। 91 लाख परिवार तक ये शपथपत्र पहुंचेंगे। किसी नेता में अगर दम है तो ऐसा शपथपत्र जारी करें। सब को चैलेंज करता हूं, कोई ये कर के दिखाए हवाई घोषणा नहीं करे। जैसे हर गांव ने नागर और ट्रैक्टर होता है वैसे हर चुनाव में जोगी फैक्टर होता है। जोगी फैक्टर में ये चुनाव होगा। आगे कहा कि गरीबी खत्म नहीं तो जोगी खत्म होगा। अमित जोगी ने दावा किया है कि बीजेपी और कांग्रेस मेरी घोषणा को कॉपी कर लेंगे।

गरीब बच्चियों को 1 लाख रुपए देने का वादा

बता दें कि दस बिंदुओं के जरिए अमित जोगी ने गरीबी खत्म करने का दावा किया है। जोगी नोनी योजना से गरीब बच्चियों को 1 लाख दिए जाएंगे। वहीं घोषणा पत्र का नाम, दस कदम गरीबी खत्म रखा गया है। इसी के साथ ही अमित जोगी ने गरीबी खत्म करने का नारा दिया है। घोषणा पत्र में उज्जैन के महाकाल की तरह गुरु घासीदास बाबा, शहीद वीर नारायण, माता शबरी का विश्व स्तरीय कॉरिडोर बनाने का ऐलान किया है।

जोगी ने लिखा- शपथ लागू करने में विफल रहा, तो मुझे जेल भेज देना

JCCJ के अध्यक्ष अमित जोगी ने अपने शपथ पत्र में सबसे महत्वपुर्ण यह भी लिखी है कि हमारी सरकार बनने के बाद वादाखिलाफी होने पर जनता उन्हे जेल भेज सकती है। शपथ पत्र में लिखा है... 'यदि मैं ये 10 शपथ लागू करने में विफल रहा, तो सवा तीन करोड़ छत्तीसगढ़वासियोंको मेरे विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने और मुझे जेल भेजने का अधिकार होगा।'

Raipur News रायपुर न्यूज Janata Congress Chhattisgarh Jogi जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी JCCJ President Amit Jogi JCCJ अध्यक्ष अमित जोगी JCCJ's election promise 10 point affidavit issued JCCJ का चुनावी वादा 10 बिंदुओं का शपथ पत्र जारी