केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे पर आरोप लगाने वाला जगमनदीप सिंह खुद अपराधी, पंजाब में 2 FIR, जेल से है फरार

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे पर आरोप लगाने वाला जगमनदीप सिंह खुद अपराधी, पंजाब में 2 FIR, जेल से है फरार

INDORE. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र के करोड़ों के लेनदेन की बात करते हुए 3 वीडियो जारी हो चुके हैं। इन वीडियो को लेकर एक शख्स जगमनदीप सिंह ने 10 हजार करोड़ की डील का दावा भी किया है। वायरल वीडियो में जिस शख्स से नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे की बात हो रही है, उस शख्स ने खुद का नाम जगमनदीप सिंह बताया है। द सूत्र की पड़ताल में पता चला है कि जगमनदीप सिंह खुद एक अपराधी है। उस पर लोगों से ठगी करने के आरोप हैं। पंजाब में उसके खिलाफ 2 FIR भी दर्ज हैं।

पहली FIR पंजाब के फिरोजपुर जिले में धोखाधड़ी की

जगमनदीप सिंह पर पंजाब में 28 नवंबर 2020 को पहली एफआईआर नंबर 0129 दर्ज हुई है। ये एफआईआर पंजाब के फिरोजपुर जिले के तलवंडी भाई थाने में धारा 420 और 120 बी के तहत दर्ज हुई है। इसमें शिकायत 1 अप्रैल 2016 को हुई। ये एफआई्आर एक महिला सहित दो व्यक्तियों ने दर्ज की है। ये मामला, 65 लाख रुपए की धोखाधड़ी का था। शिकायतकर्ता जगसीर सिंह ने बताया कि मैं तलवंडी भाई में खेती करता हूं। मेरी पत्नी, बेटा और मेरी मां सभी कनाडा जाना चाहते थे। 2016 में एक विज्ञापन में कनाडा भेजने के बारे में पढ़ा तो कॉल किया। इस पर फैमिली वीजा लगाने की बात कही गई। जगसीर सिंह के मुताबिक वे बताए गए पते पर ऑफिस गए। उन्हें कहा गया कि आपको आईईएलटीएस करना होगा। जगसीर सिंह ने कम पढ़े-लिखे होने की बात बताई। उन्हें कहा गया कि यदि वे फिल्म या फार्मिंग में निवेश कर सकते हैं तो फैमिली वीजा दिला दिया जाएगा। 1 करोड़ रुपए लगेंगे। इसमें 65 लाख पहले और बाकी 35 लाख बाद में देने होंगे। जगसीर सिंह को बाद में कॉल आया। उन्हें मिलने बुलाया। उनके पास जगमनदीप सिंह समरा, निवासी फग्गुवाल हाल निवासी, कनाडा के मोबाइल नंबर 6048895356 से फोन आया। जगमनदीप सिंह ने अपनी फेसबुक आईडी दिखाई और कहा कि आप कनाडा में चल रहे प्रोजेक्ट्स की जांच कर सकते हैं। उसने अपनी कंपनी कार्पवेल कैपिटल लिमिटेड, गगन फार्म मार्केट के बारे में बताया और कहा कि मेरे पास एक फिल्म बनाने का भी काम है। जगमनदीप ने कहा कि फिल्म या खेती में 1 करोड़ रुपए लगा सकते हैं। आपका सारा पैसा 30-36 महीनों के दौरान चुका दिया जाएगा। जगसीर सिंह ने रुपए जमा कर दिए, लेकिन उन्हें वीजा नहीं मिला।

दूसरी एफआईआर जेल से भागने की

जगमनदीप सिंह पर दूसरी एफआईआर 1 फरवरी 2022 की है। यह एफआईआर फरीदकोट जिले के सिटी फरीदकोट थाने में धारा 223 और 224 आईपीसी में दर्ज हुई है। कैदी जगमनदीप पिता दविंदर सिंह समरा को 23 दिसंबर 2021 को बीमारी के कारण गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज/अस्पताल फरीदकोट के हड्डी विभाग में भर्ती कराया गया था। वार्डर हरकवीर सिंह, वार्डर अमनदीप सिंह, वार्डर मुखपाल सिंह और वार्डर अमनदीप सिंह को इस कैदी की निगरानी जिम्मेदारी सौंपी गई थी। लेकिन बंदी जगमनदीप 1 फरवरी को सुबह करीब साढ़े 7 बजे अस्पताल में इलाज के दौरान हिरासत से भाग गया। बंदी अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की लापरवाही के कारण फरार हुआ। इसलिए जांच अधिकारी को गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज अस्पताल फरीदकोट भेजकर उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की गई। मामला दर्ज कर लिया गया और जांच शुरू कर दी गई।

वीडियो में ये बोल रहा जगमनदीप

जगमनदीप सिंह का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें जो बातचीत हो रही है...

  • अज्ञात व्यक्ति- यहां तेरा जुलूस होगा।
  • जगमनदीप- ठीक है, मैं किसी को कुछ नहीं कहना, मिट्‌टी डाल मैं किसी को नहीं कहूंगा, मिट्‌टी डालो।
  • अन्य- तो मिट्‌टी डाल, पैसे दे।
  • जगमनदीप- मैं भी वहीं कह रहा हूं मिट्‌टी डालो, बात खत्म करो।
  • अन्य- पैसे देगा तो मिट्‌टी डलेगी, पैसे दो।
  • जगमनदीप- नहीं, नहीं।

जगमनदीप सिंह ने खुद ये बताया था

जगमनदीप सिंह अपने इंटरव्यू में भी अंत में बोल रहा है कि मैं इनसे मिलने आया तब दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया, लेकिन देवेंद्र तोमर को फोन लगाया तो इन्होंने उठाया नहीं, मैंने बाद में मैडम सिद्धू को बोला था कि उन्होंने ऐसा किया मेरे साथ। जगमनदीप सिंह वीडियो में बोल रहा है कि जून 2022 में गिरफ्तार हुआ, जबकि 2021 में ही गिरफ्तार हो चुका था। 1 फरवरी 2022 को तो पुलिस हिरासत में भागने की दूसरी एफआईआर भी हुई है।

Narendra Singh Tomar नरेंद्र सिंह तोमर Video leak case in Madhya Pradesh son of Narendra Singh Tomar talk of transaction worth Rs 10 thousand crore Jagmandeep Singh accused मध्यप्रदेश में वीडियो लीक केस नरेंद्र सिंह तोमर का बेटा 10 हजार करोड़ के लेनदेन की बात जगमनदीप सिंह आरोपी