इंदौर में बोले विजयवर्गीय- सीएम के 5 नहीं कई दावेदार, कमलनाथ बुझता दीया, सिंधिया ने उन्हें हटाकर राहुल गांधी से दोस्ती निभाई

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
इंदौर में बोले विजयवर्गीय- सीएम के 5 नहीं कई दावेदार, कमलनाथ बुझता दीया, सिंधिया ने उन्हें हटाकर राहुल गांधी से दोस्ती निभाई

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और इंदौर विधानसभा एक के प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने गुरुवार को मीडिया के साथ खुलकर कई मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने सीएम की दावेदारी को लेकर कहा कि चुनाव बाद विधायक दल की बैठक में ये तय होगा और फिर संसदीय बोर्ड मुहर लगाएगा। सीएम बनेगा तो बीजेपी कार्यकर्ता ही। वहीं गोपाल भार्गव की दावेदारी और अन्य वरिष्ठों की दावेदारी पर बोले कि 5 नहीं और भी कई दावेदार हैं।

पीएम की तारीफ, विपक्ष पर निशाना

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की। वहीं निशाने पर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, नीतीश कुमार के साथ दिग्विजय सिंह और कमलनाथ भी रहे। उन्होंने कमलनाथ की तुलना बुझते दीये से की जो बुझने से पहले तेज टिमटिमा रहा है।

कमलनाथ की इस तरह की तुलना

सांवेर में हुई जनसभा में सांवेर को गोद लेने और गद्दारी का प्रतीक बताने संबंधी कमलनाथ के बयान पर विजयवर्गीय ने कहा कि दीया बुझता है ना तो ज्यादा टिमटिमटिमाता है, बुझता दीया है ये। जब कांग्रेस हारती है तो ये उनका पैटर्न है, इस तरह बोलती है। सांवेर की जनता को ही गद्दार बोलकर सिलावट को खुद ही जिता दिया, जिस जनता को गद्दार कहा वो क्या वोट देगी ? वहीं राम मंदिर को लेकर कहा कि कमलनाथ को अब राम याद आ रहे हैं, राम-राम जपते रहिए यही जपने का समय है अभी, वैसे मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

सिंधिया ने इस तरह निभाई राहुल गांधी से दोस्ती

कांग्रेस के वचन पत्र और वादों को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि राहुल गांधी ने मंदसौर में किसान रैली में कहा था कि कर्ज माफ नहीं हुए तो 10 दिन में सीएम बदल देंगे। राहुल की इच्छा सिंधिया को पूरी करना पड़ी, उन्हें सीएम हटाना पड़ा, दोस्ती निभाना तो पड़ेगी ही। कांग्रेस के वचन पत्र और नेताओं की कोई विश्वसनीयता नहीं रह गई है।

दिग्गी के कार्यकर्ता कमलनाथ से बेहद आहत है

कमलनाथ के खिलाफ सिख दंगों को लेकर विधानसभा एक में लगे पोस्टर पर विजयवर्गीय ने कहा कि मैं विलो द बेल्ट वार नहीं करता हूं, हल्की राजनीति नहीं की है। दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बीच जो कपड़ा फाड़ राजनीति हुई है, उसके चलते दिग्विजय सिंह का कार्यकर्ता बेहद आहत हैं। ये काम उन्हीं का हो सकता है, वैसे भी मेरी विधानसभा में ज्यादा सिख नहीं है, मैं ये क्यों करूंगा। ये उनकी आपस की राजनीति है।

सनातन धर्म पर बोले- कांग्रेस देश के लिए खतरनाक

सनातन धर्म को लेकर फिर विजयवर्गीय ने कहा कि तमिलनाडु के सीएम स्टालिन के बेटे सनातन के लिए बोलते हैं और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे के बेटे सपोर्ट करते हैं। कांग्रेस को स्पष्ट जवाब देना चाहिए। ये तुष्टीकरण की नीति कांग्रेस को खत्म कर देगी। कांग्रेस भी देश के लिए खतरनाक है।

राहुल गांधी चुनावी हिंदू, वे आएं तो 190 सीट हो जाएंगी

कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि वे चुनावी हिंदू हैं, उन्हें जनेऊ पहनना, आरती करना भी नहीं आता है। अभिनेता बनकर नेता बनना चाहते हैं। कांग्रेस इवेंट करती है। प्रियंका इंदौर में आई तो संजय शुक्ला की जगह शर्मा के लिए वोट मांग रह थीं, जो स्क्रिप्ट लिखकर दी वो पढ़ देती हैं, दिमाग नहीं लगाती हैं। राहुल गांधी के इंदौर में सभा नहीं होने पर कहा कि वे आएं तो हमारे लिए बेहतर है। बीजेपी वैसे ही 2 तिहाई बहुमत से जीत रही है, वे आएंगे तो सीटें 190 हो जाएंगी।

देश में गरीबी ही जाति

कांग्रेस के जातिगत जनगणना को लेकर उन्होंने कहा कि गरीब की कोई जाति नहीं होती, गरीब खुद एक जाति है। हम गरीब कल्याण की योजना बनाकर काम कर रहे हैं और कांग्रेस अंग्रेजों के डिवाइड एंड रूल वाली नीति पर चल रही है।

ये खबर भी पढ़िए..

धार के गंधवानी में कांग्रेस प्रत्याशी उमंग सिंघार के प्रचार वाहन में ऐसा क्या मिला कि केस दर्ज करना पड़ा

फ्रस्टेशन में हैं नीतीश कुमार

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है। जब कोई फ्रस्टेशन में जाता है तो इस तरह के शब्द निकल जाते हैं। बड़े सपने देखकर गठबंधन किया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

Kailash target on Digvijay Singh Kailash target on Kamal Nath कैलाश विजयवर्गीय Kailash Vijayvargiya statement मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव Kailash Vijayvargiya कैलाश विजयवर्गीय का बयान Madhya Pradesh Assembly elections कैलाश का दिग्विजय सिंह पर निशाना कैलाश का कमलनाथ पर निशाना