इंदौर में भूमिपूजनों से गुप्ता का पत्ता कटा, अब आयोजनों में विजयवर्गीय मुख्य अतिथि, 30 सितंबर को विधानसभा 1 में बड़ी बैठक बुलाई

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर में भूमिपूजनों से गुप्ता का पत्ता कटा, अब आयोजनों में विजयवर्गीय मुख्य अतिथि, 30 सितंबर को विधानसभा 1 में बड़ी बैठक बुलाई

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर की विधानसभा एक में अब नगर निगम के भूमिपूजनों की तस्वीर बदल गई है। प्रत्याशी घोषित होने से पहले पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ही सभी आयोजनों में मुख्य अतिथि होते थे और भूमिपूजन में कुदाल उन्हीं से चलवाई जाती थी, पूजा भी वही करते थे। लेकिन कैलाश विजयवर्गीय के प्रत्याशी घोषित होते ही अब निगम ने भी गुप्ता की ओर से मुंह मोड़ लिया है और विजयवर्गीय का नाम मुख्य अतिथि में हो गया है। विजयवर्गीय ने गुरुवार को इसकी शुरुआत इंदौर विधानसभा एक के वार्ड पांच में एक करोड़ 70 लाख के विकास कामों के भूमिपूजन से कर भी दिया। इसके बाद वह नंदबाग में भी विकास कामों का भूमिपूजन करेंगे, यहां की पार्षद सोनाली धारकर ने उन्हें ही बुलाया है।

विकास यात्रा में गुप्ता ही थे मुख्य अतिथि-

फरवरी महीने में बीजेपी ने पूरे प्रदेश में विकास यात्रा निकाली थी और इस दौरान जगह-जगह भूमिपूजन कराए गए और लोकार्पण हुए। इस दौरान इस विधानसभा में हर जगह गुप्ता ही मुख्य अतिथि थे और निगम हो या आईडीए या अन्य विकास एजेंसी सभी कार्यक्रमों में गुप्ता ही आगे थे। उस समय तक यही माना जा रहा था कि फिर गुप्ता को ही टिकट मिला था।

पूरी जनआशीर्वाद यात्रा में भी सीएम और विजयवर्गीय के साथ घूमे थे-

इसी तरह 20 सितंबर को इंदौर में निकली जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान भी सीएम के साथ विधानसभा एक में गुप्ता ही भावी प्रत्याशी तौर पर सीएम के बगल में खड़े होकर स्वागत अभिनंदन कर रहे थे। पास में ही विजयवर्गीय खड़े हुए थे। लेकिन इस यात्रा के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ ही गुप्ता का विरोध किया था। इसके पहले भी विरोध हुआ और अब प्रत्याशी ही बदल गया।

इधर विजयवर्गीय ने ली बैठक, रूठे, बागी सभी को मनाने का काम शुरू-

इधर विजयवर्गीय ने चुनाव को लेकर रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। इसके लिए बुधवार रात को उन्होंने क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ली और बैठक लेते ही बोल दिया कि जो नाराज है, बागी हुए, वरिष्ठ नेता है, सभी का स्वागत है, कोई भी हमारी बैठकों में अनअपेक्षित नहीं हैं, सभी के आने की अपेक्षा है। उन्होंने हर मंडल पदाधिकारी को जिम्मा दिया है कि रोज बैठकें लेना है, हर मंडल के पास तीन-चार वार्ड हैं। बूथ स्तर पर पन्ना प्रमुख, पन्ना समिति सदस्यों तक जाना है। जो क्षेत्र के बुजुर्ग, वरिष्ठ नेता है जिन्हें आप जानते भी नहीं, लेकिन जो पार्टी से सालों से जुड़े हैं, उन्हें खोजो, मान-सम्मान दो और साथ में जोड़ो।

30 सितंबर को होगी विधानसभा एक की बड़ी बैठक-

विजयवर्गीय ने विधानसभा एक के सभी कार्यकर्ताओं की श्री गार्डन बांगडदा में 30 सितंबर को बड़ी बैठक बुलाई है और इसमें कोशिश की जा रही है कि उस दिन सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इंदौर में हैं तो वह भी इस बैठक लिए समय दे सकें। इस बैठक में सभी को बुलाया गया है। उधर बागी नेताओं को साथ में लाने का काम भी शुरू हो गया है। क्षेत्र के वरिष्ठ नेता मांगीलाल रेडवाल फिर से बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही विनय कुशवाहा, अजय कुशवाहा, दिनेश टांक यह सभी नाराज नेता उनके साथ हो गए हैं।

कांग्रेस विधायक शुक्ला का भी प्रचार हुआ तेज

उधर कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने भी प्रचार काम तेज कर दिया है। वह चंदननगर क्षेत्र में भी कई लोगों से मिलने के लिए पहुंचे। वह यहां ईद मिलादुन्नबी जुलुस में शामिल हुए। वहीं वार्ड 17 में पटेल नगर में 17 लाख के विकास काम नर्मदा लाइन भूमिपूजन में गए और पूजन किया।

Municipal Corporation changed Picture of Bhoomi Pujans of Indore Assembly-1 कैलाश विजयवर्गीय Kailash Vijayvargiya इंदौर विधानसभा 1 सुदर्शन गुप्ता की जगह लेंगे कैलाश विजयवर्गीय सुदर्शन गुप्ता नगर निगम के भूमिपूजनों की तस्वीर बदली Kailash Vijayvargiya will replace Sudarshan Gupta Sudarshan Gupta