वचन पत्र जारी करते ही कमलनाथ दिल्ली रवाना, दूसरी सूची के लिए करेंगे विचार विमर्श

author-image
Ujjwal Rai
एडिट
New Update
वचन पत्र जारी करते ही कमलनाथ दिल्ली रवाना, दूसरी सूची के लिए करेंगे विचार विमर्श

BHOPAL. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने वचन पत्र जारी कर दिया है। भोपाल में वचन पत्र जारी करने के तुरंत बाद कमलनाथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहां पर वह वरिष्ठ नेताओं से बचे हुए टिकटों पर विचार विमर्श करेंगे। बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को 144 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी।

106 पन्नों का वचन पत्र

राजधानी में मंगलवार को रवींद्र भवन के पुराने ऑडिटोरियम में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, वचन पत्र समिति के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह ने 106 पन्नों का वचन पत्र जारी किया। इसमें कर्मचारी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग कल्याण और खुशहाल परिवार को लेकर घोषणाएं की गई। मंच पर पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित तमाम नेता मौजूद रहे। एक साल में तैयार हुए वचन पत्र में 59 विषय, 225 मुख्य बिंदू और 1290 वचन हैं।

जहर शिव को ही पीना पड़ता है- दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वचन पत्र के दौरान कमलनाथ ने हंसी मजाक में दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ने वाले बयान पर हंसते हुए सफाई दी। पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने हंसते हुए कहा कि मैंने गालियां खाने की पावर ऑफ अटर्नी दिग्विजय सिंह को दी है। इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि जहर शिव को ही पीना पड़ता है। जहर पीने का काम मैंने संभाला है। दिग्विजय ने कहा कि जो टिकटों के बी-फॉर्म पर साइन करता है, कपड़े उसके फटने चाहिए। बी-फॉर्म पर साइन पीसीसी चीफ यानी कमलनाथ करेंगे।

MP Assembly elections मप्र विधानसभा चुनाव Assembly Elections विधानसभा चुनाव Congress's promissory note कांग्रेस का वचन पत्र कांग्रेस की पहली सूची when will the second list of Congress be released first list of Congress elections कांग्रेस की दूसरी सूची कब जारी होगी चुनाव