अनूपगढ़ में खड़गे ने मोदी और शाह पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस में जान देने वाले और BJP में जान लेने वाले लोग

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
अनूपगढ़ में खड़गे ने मोदी और शाह पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस में जान देने वाले और BJP में जान लेने वाले लोग

JAIPUR. राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे में कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेताओं का दौरा लगातार जारी है। सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने श्रीगंगनगर जिले के अनूपगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। जनसभा करते हुए पीएम मोदी, अमित शाह और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। वहीं खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर सभी गांरटी को पूरा करेंगे। कांग्रेस दिन-रात देश की सेवा में लगी है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ने शानदार काम किया है।

ED और CBI का दुरुपयोग कर रही सरकार

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि BJP और अमित शाह के पास दाग धोने वाली वॉशिंग मशीन है। बीजेपी प्रदेशों में चुनी हुई सरकारों को तोड़ने का काम कर रही है। BJP ने बड़े उद्योगपतियों को मजबूत करने का काम किया। उद्योगपतियों के हाथ में सबकुछ है। खड़गे ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने देशभर में नफरत और घृणा का माहौल बना दिया है। केंद्र सरकार ED,CBI का दुरुपयोग कर रही है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं को लगातार टारगेट किया जा रहा है।

मैं मजदूर का बेटा हूं....

खड़गे ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अनुकंपा लेने पीएम मोदी हर जगह कहते हैं कि मैं गरीब हूं, मैं रेलवे कैंटीन में स्टाल लगाता है, चाय बेचता था। अरे वो तो ठीक है तुम कैंटीन में चाय बेचते थे। मेरा बाप तो मजदूर था, मैं मजदूर का बेटा हूं। मुझे यह कहने में शर्म नहीं आती। मैं लोगों के हित के लिए काम करने के लिए राजनीति में आया हूं। जानबूझकर झूठ बोलने के लिए, लोगों को अलग करने के लिए मैं नहीं आया।

खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

खड़गे ने कहा कि धर्म के नाम पर, जाति के नाम पर तुम एक तरफ बंटवारा कर रहे हो। दूसरी तरफ बोलते हैं कि हम देश को एक रख रहे हैं, ये कांग्रेस वाले बार-बार तोड़ने की कोशिश करते हैं। कभी राहुल गांधी को गालियां देते हैं, कभी मुझे और कभी सोनिया जी को गालियां देते हैं। अरे भाई हमने क्या किया, हुकूमत आप कर रहे हैं दस साल से। साढ़े 13 साल से अहमदाबाद में आपने हुकूमत की। अब आप ही बोलिए जो इंसान 23-24 साल चीफ मिनिस्टर और प्राइम मिनिस्टर बोलकर काम कर रहा है, वह मैं गरीब हूं, गरीब हूं बोल रहा है 24 साल से। तो ऐसे जो ढोंगी लोग रहते हैं इनके झांसे में मत आओ। ये बड़ा खतरनाक होता है।

राहुल गांधी के लिए कह दी ऐसी बात

खड़गे ने आगे कहा कि कांग्रेस देश की सेवा में लगी है। हमारी पार्टी में इंदिरा जैसी महान नेता ने अपनी जान कुर्बान कीं। इस दौरान खड़गे की जुबान फिसल गई और उन्होने यह कह दिया कि राहुल गांधी ने देश के लिए अपनी जान दी। जिसके खड़गे ने बात को सुधारते हुए कहा कि देश की एकता के लिए राजीव गांधी ने अपनी जान दी। कांग्रेस में जान देने वाले लोग हैं और बीजेपी में जान लेने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी जी को किसने मारा? नाथूराम गोडसे ने। फिर भी उस नाथूराम गोडसे के लोग कहां हैं, कौन सी पार्टी में हैं।

Jaipur News जयपुर न्यूज Congress President Mallikarjun Kharge कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे Rajasthan Assembly Elections 2023 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 Kharge targets PM Modi Kharge's public meeting in Anupgarh खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना अनूपगढ़ में खड़गे की जनसभा