छत्तीसगढ़ चुनाव: BJP के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, PM मोदी समेत 40 नेताओं को मिली जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ चुनाव: BJP के स्टार प्रचारकों की सूची जारी, PM मोदी समेत 40 नेताओं को मिली जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

RAIPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे में सियासी पारा तेजी से चढ़ने लगा है। इस चुनाव में जीत के लिए बीजेपी कोई कमी नहीं करना चाहती है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी पूरे दम खम के साथ में चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरने जा रही है। पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए बीजेपी ने गुरुवार को पहले फेज के लिए 40 नेताओं वाली स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। इस सूची में पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के नाम शामिल हैं।

8 केंद्रीय मंत्रियों और 3 राज्यों के सीएम को जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी करते हुए राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तर के नेताओं को मौका दिया गया है। स्टार प्रचारकों पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, शामिल है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में 8 केंद्रीय मंत्रियों को भी शामिल किया गया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तीन राज्यों के सीएम छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

पहले चरण में 7 नंवबर को होगी वोटिंग

छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव दो चरणों में होंगे। बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है वह पहले चरण के चुनाव के लिए है। राज्य में पहले फेज के लिए 7 नंवबर को वोटिंग होगी। पहले फेज में 20 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे। ये सभी 20 सीटें राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों की हैं। इन सीटों पर जीत के लिए बीजेपी ने विशेष रणनीति बनाई है।

WhatsApp Image 2023-10-19 at 17.28.34.jpeg

इन नेताओं को प्रचार की जिम्मेदारी

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, ओम प्रकाश माथुर, मनसुख मंडाविया, शिवराज सिंह चौहान, योगी आदित्यनाथ, अर्जुन मुंडा, वीरेन्द्र कुमार खटीक, अनुराग ठाकुर, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, रामेश्वर तेली, देवेंद्र फडनवीस, बाबूलाल मरांडी, रवि शंकर प्रसाद, अरुण साव, रमन सिंह, सरोज पांडे, अजय जामवाल, नितिन नबीन, पवन साय, नारायण चंदेल, ब्रजमोहन अग्रवाल, संतोष पांडेय, मनोज तिवारी, नित्यानंद राय, रवि किशन, केशव प्रसाद मौर्य और सतपाल महाराज समेत कई नाम हैं।

BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव Chhattisgarh Assembly Elections BJP star campaigners for Chhattisgarh elections Raipur News छत्तीसगढ़ चुनाव न्यूज List of BJP's star campaigners छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP स्टार प्रचारक Chhattisgarh Election News