इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में बिना मंजूरी घुसे विधायक हार्डिया, गर्भगृह में निषेध है प्रवेश, कलेक्टर, निगमायुक्त ने बाहर से ही की पूजा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में बिना मंजूरी घुसे विधायक हार्डिया, गर्भगृह में निषेध है प्रवेश, कलेक्टर, निगमायुक्त ने बाहर से ही की पूजा

संजय गुप्ता, INDORE. राजनेताओं और वीवीआईपी का दबंगता दिखाना आम बात है और मंदिरों में भी यह दिखाने से वह चूकते नहीं है। इस बार यह दबंगता हमेशा शांत और विवादों से दूर रहने वाले विधानसभा पांच के विधायक महेंद्र हार्डिया ने दिखाई है। गणेश चतुर्थी के मौके पर खजराना गणेश मंदिर में पूजा हुई और वह सुरक्षा गार्ड को डांटते हुए सीधे मंदिर के गर्भगृह में चले गए, वहां करीब आधे मिनट रुके, पूजा की और फिर लौट गए।

कलेक्टर, निगमायुक्त ने बाहर से ही की पूजा

वहीं गणेश चतुर्थी के अवसर पर मंदिर प्रशासक खुद कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी और प्रबंधन देख रही निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने मंदिर के गर्भगृह के बाहर ही पंरपरागत तौर पर पूजा की और वहीं से भगवान का आर्शीवाद लिया। इस दौरान पुजारी के अलावा किसी ने भी गर्भगृह में प्रवेश नहीं किया।

WhatsApp Image 2023-09-19 at 12.22.48 PM.jpeg

पुजारी भी बोले, कोरोना काल से ही प्रवेश बंद है-

मंदिर के पुजारी पंडित अशोक भट्‌ट ने भी कहा कोरोना काल के बाद से ही गर्भगृह में प्रवेश निषेध है। खुद मंदिर प्रशासक कलेक्टर और अन्य भी यहां प्रवेश नहीं करते हैं। यदि किसी को प्रवेश देना भी है तो कलेक्टर विशेष मंजूरी देते हैं और वह प्रबंधन को बताकर फिर प्रवेश दिया जाता है।

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर की 4 ग्रामीण सीटों से गुजरेगी जन आक्रोश यात्रा, मालवा-निमाड़ का आदिवासी बेल्ट भूरिया, बाकी पटवारी देखेंगे

चार बार के विधायक है हार्डिया-

विधानसभा पांच से महेंद्र हार्डिया लगातार चौथी बार विधायक बने हैं। साल 2003 में वह पहला चुनाव जीते थे, इसके बाद से वह लगातार जीत रहे हैं। हालांकि, बीता चुनाव 2018 में मात्र 1 हजार 132 वोट से जीते थे और इस बार उन्हें टिकट देने का अंदरूनी ही विरोध हो रहा है। पार्टी के कई पदाधिकारी खून के हस्ताक्षर के जरिए विरोध जता चुके, वहीं कई लोग मीटिंग करके खुले तौर पर उन्हें टिकट देने का विरोध कर चुके हैं।

भगवान गणेश को चढ़े ढाई करोड़ के स्वर्ण आभूषण

खजराना गणेश भगवान को चतुर्थी के मौके पर सोमवार देर रात ढाई करोड़ के स्वर्ण आभूषण से श्रृंगारित किया गया है। सवा लाख मोदकों का भोग भी लगाया गया है। दस दिनी महोत्सव में 15 लाख भक्तों के आने का अनुमान है। इस दौरान मंदिर 24 घंटे दर्शन के लिए खुला रहेगा। भक्तों का प्रवेश रिंग रोड से काली मंदिर खजराना की ओर से गेट से होगा, जबकि निकासी गणेशपुरी वाले मार्ग से रिंग रोड से बंगाली चौराहा की ओर होगी।

विधानसभा 5 के विधायक महेंद्र हार्डिया महेंद्र हार्डिया खजराना मंदिर के गर्भगृह में घुस गए इंदौर का खजराना गणेश मंदिर sanctum sanctorum of Khajrana temple Mahendra Hardia showed arrogance in the temple Assembly 5 MLA Mahendra Hardia Mahendra Hardia entered the sanctum sanctorum of Khajrana temple Khajrana Ganesh temple of Indore खजराना मंदिर का गर्भगृह महेंद्र हार्डिया ने मंदिर में दिखाई दंबगता